Personal Loan: ये 5 बैंक देते हैं सस्ता पर्सनल लोन, कम होती है ब्याज दर, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

Personal Loan: जरूरत के वक्त पर्सनल लोन बेस्ट ऑप्शन बन सकता है। कई बार कुछ ऐसे हालात बन जाते हैं जब पैसों की किल्लत होने लगती है, तब लोगों को बैंक का दरवाजा पर्सनल लोन के लिए खटखटाना होता है। इस प्रकार के लोन Un-Secured होते हैं, मतलब की आपको लोन लेते वक्त किसी प्रकार के सिक्योरिटी राशी जमा करने की जरूरत नहीं पड़ती। बिना कुछ गिरवी रखने पर्सनल लोन को क्लैम किया जा सकता है। लोन को 2-5 सालों में लोन की राशि को चुकाना पड़ता है। यदि आप कोई इमरजेन्सी, पढ़ाई या अन्य कार्यों के लिए पैसों की जरुरत है, तो आसानी से पर्सनल लोन ले सकते हैं। कुछ ऐसे भी बैंक हैं, जो कम ब्याज दर में पर्सनल लोन देते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक

पंजाब नेशनल बैंक भी सस्ते दरों पर लोन डेटा है। यह प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में से एक है। यह बैंक 9.8 फीसदी के ब्याज दर के साथ पाँच सालों के लिए लोन देता है। ग्राहक पाँच लाख रुपये तक का पर्सनल लोन 10,574 रुपये की ईएमआई के साथ ले सकते हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"