भिंड में बिजली विभाग की अनदेखी से दुर्घटना के अंदेशे में पोस्ट ऑफिस, कभी भी घटित हो सकता है बड़ा हादसा

बता दें कि जिले का पोस्ट ऑफिस मुख्य ब्रांच के पास लगी डीपी पर अवैध कटिया का घर बना हुआ है। वहीं लोहे की रेलिंग पर करंट के कई तार जर्जर अवस्था में बंधे हुए हैं जिससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड जिले (Bhind district) के बिजली घर इन दिनों हाल बेहाल हुए पड़े हैं। जहां बढ़ती असुविधाओं को कम करने के लिए जिम्मेदारों द्वारा कोई उपाय आज तक नहीं किया गया है। शहर का बिजली घर शिकायतों की पूर्ति करने में दिन-रात भागदौड़ करता रहता है लेकिन कुछ लापरवाह अधिकारियों के चलते शहर के बिजली खंबो की हालत जर्जर हो चुकी है। जिस ओर जिम्मेदार अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं ऐसा लगता है मानो वह किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…इंदौर में 26 सितंबर से सितोलिया की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन, बीजेपी महासचिव ने किया ये ऐलान

बता दें कि शहर के इलेक्ट्रिक पोलो पर जर्जर तार और जली-कटी केबल पड़ी हुई है। जिससे आए दिन आवारा मवेशी और आम नागरिकों को करंट लग रहा है, बावजूद इसके किसी भी तरह की सावधानिया नहीं बढ़ती जा रही है। ऐसा ही एक मामला मुख्य डाक घर के बाहर देखा गया। जहां आम जन की आमद करीब एक हजार से अधिक है और वहां से व्यक्तियों का आना-जाना लगा रहता है। लेकिन वहां खुले में झूलते बिजली के तार किसी बड़े हादसे को बुलावा देने से पीछे नहीं हट रहे है। जब इस बारे में डाक विभाग के मुख्य प्रबंधक मनोज शर्मा से पूछा गया तो उनका कहना है कि वह निरंतर लिखित शिकायत कर रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं ना ही समस्या का समाधान कर रहे हैं।

बता दें कि जिले का पोस्ट ऑफिस मुख्य ब्रांच के पास लगी डीपी पर अवैध कटिया का घर बना हुआ है। वहीं लोहे की रेलिंग पर करंट के कई तार जर्जर अवस्था में बंधे हुए हैं जिससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। पोस्ट मास्टर ने आगे बताया कि इन अवैध तारों से रेलिंग से लेकर हर जगह करंट फैलने का डर बना रहता है। जब हमारा जीडीएस गेट खोलता है तो कभी-कभी उसमें करंट के झटके भी आते हैं।

बहरहाल अब देखना होगा कि बिजली विभाग कब तक इस तरह की घटनाओं को खुलेआम होने देता है या फिर कोई बड़ी अनहोनी होने के बाद बिजली विभाग कटिया हटाओ मुहिम चलाकर केवलों को बदलेगा।

यह भी पढ़ें…बंटी-बबली के नाम से प्रसिद्ध गिरोह का इटारसी पुलिस ने किया पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार, 6 मोटरसाइकिल भी जब्त