यहां कैदियों पर जेल में लगता है टेरर टैक्स ! एक कैदी ने किया खुलासा

prisoner-allegation-on-jailer-for-asing-bribe

भिंड –  गणेश भारद्वाज

वैसे तो अपराधी अपराध की सजा भुगतने के लिए जेल में जाता है सजा भुगतने के लिए ही, लेकिन आजकल जेलों में एक बात और देखने को मिल रही है की जेल में रहने के लिए जेलरओं के संरक्षण में खूंखार कैदियों के द्वारा सामान्य कैदियों से टेरर टैक्स वसूला जाता है ऐसा ही कुछ खुलासा आज जिला चिकित्सालय में जेलर की मारपीट से पीड़ित एक कैदी ने मीडिया के सामने किया ।

दरअसल जिले की मेहगांव  उप जेल में एक हत्या के प्रयास और छेड़खानी के मामले में बंद कैदी के साथ जेलर महेंद्र सिंह बघेल के द्वारा  मारपीट करने का मामला सामने आया है।कैदी युवक महेंद्र यादव  ने  जेल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मेहगांव जेल में रहने के  5000 रुपए महीना लगता है। खूंखार कैदियों से जेलर  छोटे अपराधों में बंद अन्य कैदियों से  अवैध वसूली करवाता है यह बात कह दी ने मीडिया को तब बताएं जब उसे जिला चिकित्सालय उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिंड लाया गया था। , उधर जब हमने जेलर महावीर बघेल से इस मामले में जवाब चाहा तो उन्होंने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। वरिष्ठ अधिकारियों ने इस मामले को संज्ञान में लेकर मामले की जांच कराए जाने की बात कही है।

महेंद्र के पिता की 2 वर्ष पहले हुई थी हत्या

एसएएफ में पदस्थ महेंद्र के पिता की 2 वर्ष पूर्व घर पर ही कुछ बदमाशों के द्वारा हत्या कर दी गई थी । महेंद्र के पिता जिला न्यायधीश के यहां गार्ड के रूप में तैनात थे। महेंद्र के परिजनों का कहना है कि इस मामले में राजीनामा करने के दबाव के लिए महेंद्र को दो झूठे 307 और एक छेड़खानी के मामले में झूठा फंसाया गया है जिसकी वजह से वह पिछले 9 महीने से मेहगांव जेल में यातनाएं भुगतने को मजबूर है।