Bhind News: भिंड में गौवंश को बचाने के लिए बनाई गई अस्थाई गौशाला, प्रशासन नहीं कर रहा सहयोग

भिंड जिले में कड़ाके की ठंड गौवंशों को ठंड से बचाने के लिए संतोष चौहान के मार्गदर्शन में अस्थाई गौशाला बनाया गया है। जिसमें चारा, पानी, अलाव आदि की व्यवस्था की गई है। पढ़ें विस्तार से...

Bhind News : मध्यप्रदेश के भिंड जिले में ठंड का कहर जारी है। ऐसे में आए दिन गौवंशों की मौत हो रही है। बता दें शासन- प्रशासन द्वारा गौवंशो को भुख, प्यास, सर्दी से बचाने के कोई इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। जिसके कारण हर तरफ गायों के कष्टदायक दुर्दशा पुर्ण हालात देखें जा रहे हैं। वहीं, दुसरी ओर लहार नगर के गौ रक्षक युवा गौमाता को बचाने का भरपुर प्रयास कर रहे हैं।

प्रशासन नहीं कर रहा सहयोग

दरअसल, गौरक्षा संगठन प्रमुख संतोष चौहान के मार्गदर्शन में गायों के लिए अस्थाई गौशाला बनाई गई है। जिसमें गायों को आश्रय दिया जा रहा हैं। उनके चारे, पानी, रखरखाव का इंतजाम, अलाव जला कर गौवंशो को तपा रहे हैं। केवल इतना ही नहीं, बीमार घायल गायों का उपचार भी करवा रहे हैं।  बता दें यह गौरक्षक हर साल इसी तरह गौशाला बनाकर गौसेवा करते हैं लेकिन प्रशासन ने इनका कभी कोई सहयोग नहीं किया।

गौभक्तों से अपील

गौरक्षा संगठन प्रमुख संतोष चौहान ने नगर के गौभक्तों से अपील की कि, गौवंशो की सेवा करने वाले इन गौरक्षकों को सभी नगरवासियों का सहयोग चाहिए। जिससे इन का मनोबल बढ़े। साथ ही, हर वर्ग के लोगों को गौसेवा गौरक्षा के लिए आगे आना चाहिए। संतोष चौहान ने अपनी 8 बीघा निजी जमीन में निजी खर्चे से बेसहारा गायों के लिए हर मौसम में हरा चारा तैयार करवाते हैं। जिसे नगर में भुखी गायों को डलवाया जाता है।

भिंड से सचिन शर्मा की रिपोर्ट