भिंड के युवा देश की सुरक्षा में लगे है और मोदी ने इन्हीं का पैसा अंबानी को दे दिया: राहुल

rahul-gandhi-election-rally-on-bhind-lok-sabha-seat-MP

भिंड़।

12  मई को भिंड़ में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है। इसके पहले कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी उम्मीदवार देवाशीष जरारिया के समर्थन में एक धुआंधार रैली को संबोधित करने यहां पहुंचे और बीजेपी और पीएम मोदीर पर जमकर निशाना साधा।राहुल ने कहा कि भिंड के युवा आर्मी में जाते हैं, सीआरपीएफ, एयर फोर्स में भिंड के युवा देश की सुरक्षा में लगे हैं। मोदी जी ने इन्हीं युवाओं का पैसा लेकर अनिल अंबानी को दे दिया। उन्होंने भिंड के युवाओं के साथ धोखा किया। राहुल बोले- 2 करोड़ युवाओं को रोजगार मिलना था, लेकिन चौकीदार ने भिंड के युवाओं से चोरी है। पार्टी  के लिए वोट मांगेंगे। 

 राहुल यही नही रुके उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पहले जब में छत्तीसगढ़ में भाषण दे रहा था, इसी दौरान जब मैंने चौकीदार कहा तो वहां बैठे कुछ युवाओं ने कहा कि चोर है। ये नारा कांग्रेस का नहीं देश के युवाओं का है। सब जगह यही नारा चल रहा है। जहां भी चले जाओं लोग एक ही बात कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने खुद ही कहा था कि मैं चौकीदार बनना चाहता हूं। कहते थे मेरा सीना 56 इंच का है। आपने कभी किसी गरीब के घर चौकीदार देखा, अनिल अंबानी के घर के बाहर चौकीदार होते हैं, उसमें नरेंद्र मोदी भी शामिल है। राफेल केवल फाइटर प्लेन नहीं वो पूरा वेपन सिस्टम हैं। उन्होंने इसका रोजगार आपसे छीना और उसका कांट्रेक्ट अनिल अंबानी को दे दिया। मोदी जी मुझसे आंख से आंख नहीं मिला सकते।

11 सालों बाद पहुंचे भिंड़

सालों बाद यह दूसरा मौका है जब राहुल भिंड पहुंचे हो ।इससे पहले 11 सालों पहले राहुल गांधी भिंड में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे। वर्ष 2008 में राष्ट्रीय महासचिव के रूप में राहुल विधानसभा चुनाव के दौरान भिंड में चुनावी सभा ली थी।वही 15 साल पहले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में सोनिया गांधी ने वर्ष 2004 लोकसभा चुनाव में आईं थी।

वोटर्स को साधने की कोशिश

लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में यहां 12 मई को मतदान होना है। राहुल इसके बाद मुरैना और फिर ग्वालियर में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव के पांच चरण गुजरने के बाद कांग्रेस का पूरा फोकस अब भिंड-चंबल क्षेत्र की सीटों पर है। चुंकी ग्वालियर चंबल में कांग्रेस कमज़ोर स्थिति में है, इस क्षेत्र में कुल 4 लोकसभा सीट हैं। इनमें से 3 पर बीजेपी और 1 पर कांग्रेस जीत पायी थी। भिंड,मुरैना और ग्वालियर सीट बीजेपी के खाते में गयी थी, जबकि गुना की परंपरागत सीट पर कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया जीते थे, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में सीन बदल गया। इस अंचल की 34 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 26 जीत लीं, जबकि बीजेपी सिर्फ 7 पर अपनी साख बचा पायी। सिर्फ एक सीट बीएसपी के खाते में चली गयी।इसी के चलते अंतिम दौर में आज राहुल गांधी यहां पहुंचे है और वोटर्स को साधने की कोशिश में जुटे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here