भिंड में राहुल गांधी का बीजेपी पर ज़ोरदार हमला, कहा ‘बदलना चाहती है संविधान’, महिलाओं को लखपति बनाने का वादा, युवाओं को अप्रेन्टिसशिप और नौकरी

किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिए कई घोषणाएँ की। नौकरी से ठेकेदारी प्रथा हटाने का वादा। मनरेगा में पैसे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि BJP के नेताओं ने कहा है अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल दिया जाएगा। लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं संविधान गरीबों की आत्मा है, इसे कोई ताकत नहीं मिटा सकती।

Rahul

Lok Sabha Elections 2024 : राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन आज संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है। भिंड में उन्होंने कहा कि आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जो संविधान को बचाने में लगे हैं। दूसरी तरफ नरेंद्र मोदी और RSS है, जो संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको जो भी मिला है वह इस संविधान से मिला है, लेकिन BJP चाहती है कि संविधान की किताब फेंक दी जाए और देश को 20-25 लोग चलाएं। आज BJP के नेता खुलकर कह रहे हैं कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान और लोकतंत्र को खत्म कर देंगे। लेकिन हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे। 

‘बीजेपी संविधान बदलना चाहती है’

भिड़ में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि BJP के नेताओं ने कहा है अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल दिया जाएगा। लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं संविधान गरीबों की आत्मा है, इसे कोई ताकत नहीं मिटा सकती। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है ये किताब फेंक दी जाए और देश को बीस पच्चीस अरबपति चलाएँ। लेकिन ये मामूली किताब नहीं है। बीजेपी नेताओं ने साफ़ कहा है कि अगर चुनाव में जीत होगी तो संविधान को बदल दिया जाएगा, रद्द कर दिया जाएगा। लेकिन ये हिंदुस्तान के गरीब लोगों की आत्मा है..इसे कोई नहीं छू सकता है। ये बीजेपी वाले वाले सपने देख रहे हैं। इसे हम ऐसे ही नहीं मिटने देंगे। हिंदुस्तान की जनता ऐसा कभी नहीं होने देगी।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।