Sahara : सुब्रतो राय के खिलाफ एक और FIR, 29 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप

भिंड, डेस्क रिपोर्ट। सहारा प्रमुख सुब्रत राय (Sahara Chief Subrata Roy) पर मध्य प्रदेश के भिंड जिले में एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है। एफआईआर दर्ज कराने वाले कोई और नहीं, कंपनी के ही एजेंट हैं और उन का आरोप है कि कंपनी उनके द्वारा निवेश कराए गए 29 करोड़ रूपये का भुगतान नहीं कर रही है।

Bhopal : सस्ते लोन देने वाली गैर-वित्तीय संस्थाओं से सावधान रहने की अपील, जमाकर्ताओं के लिए चलेगा अभियान

भिंड कोतवाली में दर्ज की गई FIR में सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रतो राय सहित डीके श्रीवास्तव, दिग्विजय सिंह और राकेश कुमार शर्मा को आरोपी बनाया गया है। शिकायत में कहा गया है कि भिंड जिले में अब तक कंपनी में 20 करोड़ का निवेश विभिन्न जमाकर्ताओं ने किया है जिसकी परिपक्वता अवधि के बाद राशि 29 करोड़ रूपये हो गई है लेकिन बार-बार निवेदन के बाद भी कंपनी पैसा नहीं लौटा रही है। हालात इतने खराब हैं कि कई लोगों को शादी के लिए तो कई लोगों को स्वास्थ्य कारण तो कई लोगों को अन्य विभिन्न कारणों से पैसे की जरूरत होने के बाद भी कंपनी उनका पैसा नहीं लौटा रही है। एजेंटों ने कंपनी पर खुलकर आरोप लगाया है कि यह साफ दिखता है कि कंपनी में योजनाबद्ध तरीके से निवेशकर्ताओं की अमानत में खयानत की है और हम लोगों का विश्वास कंपनी पर से उठ गया है। इसके साथ ही एजेंटों के द्वारा विभिन्न जमाकर्ताओं की सूची भी पुलिस को दी गई है।

इस शिकायत के आधार पर भिंड जिले की पुलिस ने सुब्रतो राय सहित अन्य आरोपियों पर आईपीसी की धारा 420, 406, 409, 120b और मध्य प्रदेश में निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2000 की धारा 6(1) के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस मामले में जल्दी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें संबंधित स्थानों पर भेजी जाएंगी।