मप्र में बेखौफ रेत माफिया, खनिज अधिकारी पर हमला, महिला सरपंच को कुचलने की कोशिश

भिंड|सीधी| मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौसले बुलंद हैं| प्रदेश भर में हो रही कार्रवाई से भी इन्हे कोई डर नहीं, बल्कि प्रशासन की टीम पर भी हमला करने से रेत माफिया नहीं चूक रहा है| भिंड जिले में ऊमरी थाना क्षेत्र के सिंध नदी खेरा घाट पर रेत का अवैध उत्खनन करने वालाें पर कार्रवाई करने गए खनिज अधिकारी आरपी भदकारिया पर रेत माफिया ने हमला कर दिया, उनकी गाडी को सामने से टक्कर मार दी| इधर सीधी में अवैध रेत उत्खनन रोकने पर महिला सरपंच को टै्रक्चर से कुचलने का प्रयास किया गया है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है| 

जानकारी के मुताबिक भिंड जिले के ऊमरी थाना क्षेत्र के सिंध नदी खेरा घाट पर करवाई के लिए टीम के साथ पहुंचे खनिज अधिकारी आरपी भदकारिया पर खनन माफिया ने साेमवार काे हमला किया। वारदात सोमवार सुबह 8ः30 बजे ऊमरी के खेरा श्यामपुरा गांव की है। खनिज अधिकारी पुलिस बल को साथ लेकर यहां अवैध रेत खदान पर छापा मारने गए थे। अवैध उत्खनन में लगे ट्रैक्टर-ट्राॅली के ड्राइवर ने खनिज अधिकारी की गाड़ी काे सामने से टक्कर मार दी।  घटना में खनिज अधिकारी बाल-बाल बच गए लेकिन गाड़ी क्षतिग्रस्त हाे गई। ड्राइवर ट्रैक्टर छाेड़कर फरार हो गया।

 अधिकारी ने खेरा गांव में टक्कर मारने वाली ट्रैक्टर-ट्राॅली के अलावा सड़क किनारे खड़ीं दो अन्य ट्रैक्टर-ट्राॅलियों को जब्त कर ऊमरी थाने भिजवा दिया। इस घटना के बाद वे फाेर्स लेकर फिर खेरा घाट पर कार्रवाई करने पहुंचे लेकिन तब तक माफिया भाग गया। नदी में 4 पनडुब्बी मिलीं। क्रेन नदी से सिर्फ दो पनडुब्बी निकाल पाईं। दो पनडुब्बी निकल नहीं सकीं, क्याेंकि एक पनडुब्बी बीच नदी में थी, दूसरी पानी में डूबी थी।   

सीधी में महिला सरपंच को कुचलने की कोशिश 

सीधी में अवैध रेत उत्खनन रोकने पर महिला सरपंच को टै्रक्चर से कुचलने का प्रयास किया गया है। घटना सोमवार सुबह की बताई गई है। बताया गया कि ग्राम पंचायत भितरी सोन नदी के महेशन घाट मे दो टै्रक्चर से रेत की चोरी की सूचना सरपंच को मिली थी। सरपंच अपने पुत्र रहीश साकेत के साथ महेशन घाट पहुंची| महिला द्वारा चालको से रेत चोरी करने से मना किया गया। जिस पर चालक द्वारा ट्रेक्टर मालिक हरि मिश्रा को  बुलाया गया। हरि मिश्रा स्थल पर पहुंचकर खुद ट्रेक्टर चलाने लगे और सड़क पर खड़ी महिला सरपंच को गाली देते हुए उसे ट्रेक्टर से कुचलने का प्रयास किया गया। जिस पर महिला सड़क से भागकर खेत मे चली गई। शिकायत पर रामपुर नैकिन पुलिस द्वारा वाहन मालिक, चालक पर मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। पुलिस के द्वारा हरी मिश्रा, प्रांशू त्रिपाठी सहित दोनो वाहन चालको के विरूद्ध भादवि की धारा 379, 414, 120बी, 294, 506, 34, अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम की धारा 3(1)(द), 3(1)(घ), 3(2)(व्हीए) के तहत मामला पंजीवद्ध किया गया है।