मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही भाजपा, जनता ने कांग्रेस को चुना: सिंधिया

scindia-attack-on-shah-claims-of-forming-govt-in-mp

भिण्ड। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के बयान पर कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने गोवा, मणिपुर सहित कुछ राज्यों में प्रजातन्त्र की हत्या करके सरकार बनाई है। लेकिन मध्यप्रदेश में जनता ने कांग्रेस को चुना है और हमारी सरकार स्थाई है और स्थाई रहेगी। भाजपा मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रही है जो कभी पूरा नहीं होगा।

गुना शिवपुरी से बसपा प्रत्याशी को कांग्रेस में लाने को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती के सरकार से समर्थन वापसी की बात पर श्री सिंधिया ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचार और दल चुनने का अधिकार है। कांग्रेस के विचारों से प्रभावित होकर ही बसपा प्रत्याशी ने पार्टी में शामिल होने का फैसला लिया है और में समझता हूं इस पर किसी को आपत्ति नहो होनी चाहिए। 

भिण्ड के निराला रंग विहार में आयोजित सभा में भाजपा पर जमकर बरसे। उन्होंने भाजपाइयों को झूठा ओर नोटंकीबाज करार देते हुए कहा कि चुनाव में जनता ने जब भाजपा को जवाब दिया तो उसके सभी नेता बिल में घुस गए। जैसे ही चुनाव आचार संहिता लागू हुई तो बाहर निकलकर झूठ फैलाने में लग गए कि किसानों का कर्जा माफ नही हुआ है। जबकि सरकार ने शपथ लेते ही सभी किसानों का दो लाख तक का ऋण माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया चुनाव के चलते मंद हो गई थी, लेकिन अब सरकार को आयोग से इजाजत मिल गई है कि जिन स्थानों पर चुनाव सम्पन्न हो चुके  है वहाँ किसानों के करजामाफी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि मोदी ने पांच साल में विदेशी यात्राएं करने का अलावा कुछ नही किया, जबकि खुद को वह चौकीदार बताते है।  

मोदी ने किसानों की लागत कम करने और समर्थन मूल्य बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन लागत बढ़ गई और समर्थन मूल्य अब तक नही बढ़ाया। न युवाओ को रोजगार दिया और न ही पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए। श्री सिंधिया ने कहा कि  क्या आपने कभी मोदी को  किसी शहीद के घर जाते देखा है, किसी किसान के घर जाते देखा है या किसी गरीब परिवार के घर जाते देखा है,  नही।  उन्हें जनता से कोई मतलब नहीं है उन्हें तो केवल बड़े बड़े उद्योगपतियों की चिंता है। उन्होंने जनता से कहा कि जब भाजपाई कर्ज माफ नही हुआ कहे तो आप जवाब में कहे कि 15 लाख का क्या हुआ। देश की जनता ने झूठे वादे करने वाली भाजपा  सरकार को धूल चटाने का काम करेगी। सिंधिया से पहले कांग्रेस प्रत्याशी देवाशीष ने अपने समर्थन में जनता से कहा कि 30 साल से भिण्ड में भाजपा का संसद है, लेकिन शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि के लिए अभी भी लो।