शिवराज के इस मंत्री ने नेहरू मॉडल के इतिहासकारों को कहा बेईमान और बदमाश

प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया (Minister Dr Arvind Singh Bhadauria) ने नेहरू विकास मॉडल और शिक्षा पद्धति पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

neharu model

भिंड, गणेश भारद्वाज। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग (Minister Vishwas Sarang) के बाद अब प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ अरविंद सिंह भदौरिया (Minister Dr Arvind Singh Bhadauria) ने नेहरू विकास मॉडल और शिक्षा पद्धति पर सवाल खड़े कर दिए हैं। भदौरिया बीते रोज लोधी क्षत्रिय राजपूत महासभा विशिष्ट अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पहलाद पटेल सहित भिंड के विधायक संजीव सिंह कुशवाह और लोधी समाज के देश के कई लोधी समाज के नेता गणगौर अधिकारी सम्मिलित हुए थे।

यह भी पढ़ें…प्रेम प्रसंग से गुस्साए परिजनों ने युवक के घर मचाई तोड़फोड़, पुलिस कर रही मामले की जांच 

भिंड के अटेर रोड स्थित संगम वाटिका में आयोजित लोधी क्षत्रिय राजपूत महासभा में अतिथियों के द्वारा लोधी राजपूतों के इतिहास को लेकर एक ग्रंथ का विमोचन किया गया। इसी विषय पर जनसभा को संबोधित करते हुए भदौरिया ने मंच से कहा नेहरू मॉडल के माध्यम से कांग्रेस (Congress) ने शिक्षा पद्धति पर कब्जा किया और बेईमान और बदमाशों पर गलत इतिहास लिखवाया।

उन्होंने कहा कि नेहरू मॉडल के कांग्रेसी इतिहासकारों ने अकबर को बताया महान और महाराणा प्रताप को पहाड़ी चूहा लिखा। आगे भदौरिया ने कहा कि हमारा भारत देश कभी एक छत्र गुलाम नहीं हुआ है। गुलामी देश के कुछ हिस्सों में रही। आजादी से पहले लोधी समाज के ढाई सौ से अधिक राजघराने हुआ करते थे लेकिन इतिहास में इनका कहीं भी उल्लेख नहीं मिलता है क्योंकि इतिहास से कांग्रेसी इतिहासकारों ने छेड़छाड़ की थी।

भदौरिया ने कहा कि हमारा समाज अनेक जातियों और संप्रदायों में बटा हुआ है, लेकिन हम भारत देश नामक छतरी के नीचे बसते हैं और हमें छतरी के नीचे रहते हुए ही देश के मान सम्मान की रक्षा करना है। उन्होंने कहा कि आज जनसामान्य देह और देव की चिंता करता है लेकिन इसके बीच में हमें देश की जनता भी करना होगी उन्होंने कहा कि आज देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में प्रगति की ओर अग्रसर है। कार्यक्रम में मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री जालम सिंह पटेल प्रदुमन सिंह लोधी, प्रीतम लोधी, कोक सिंह नरवरिया देवेंद्र सिंह नरवरिया व आईआरएस अधिकारी लोकेश लोधी सहित बड़ी संख्या में लोधी समाज और अन्य समाजों के लोग सम्मिलित हुए कार्यक्रम का संचालन भंवर सिंह नरवरिया के द्वारा किया गया। अंत में आभार व्यक्त लोधी समाज के जिला अध्यक्ष सुघर सिंह नरवरिया के द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें… इंदौर में पुलिस के हत्थे चढ़े 3 चेन स्नैचर्स, रिटायर्ड जज ने तारीफ कर कही यह बात