यह विधायक बोले – बेशक मेरा इस्तीफा ले लो पर जिला मुख्यालय के पास खोल दो सैनिक स्कूल

भिंड, गणेश भारद्वाज

जिले के औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के सैनिक स्कूल के द्वारा चिन्हित की गई जमीन को देखे जाने के दूसरे ही दिन भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाहा मालनपुर में सैनिक स्कूल खोले जाने के विरोध में मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि बेशक मेरा इस्तीफा ले लो लेकिन जिला मुख्यालय के इर्द-गिर्द ही सैनिक स्कूल खोला जाए इससे भिंड को लाभ मिलेगा।अभी जहां स्कूल खोला जा रहा है, वहां एक तो औद्योगिक क्षेत्र है जिससे पढ़ने वाले विद्यार्थी प्रदूषण की चपेट में आएंगे।

वहीं इसका लाभ भिंड जिले को कम ही मिल पाएगा, अगर जिला मुख्यालय के आसपास स्कूल खोला जाएगा तो पूरा लाभ भिंड और भिंड की जनता को मिलेगा उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए मैं पुरजोर आंदोलन करूंगा और सीएम शिवराज सिंह चौहान जी से भी बात करूंगा। जरूरत पड़ी तो हस्ताक्षर अभियान भी जिला मुख्यालय के आसपास सैनिक स्कूल खोले जाने के लिए चलाया जाएगा।

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भिंड जिले में सैनिक स्कूल खोले जाने की घोषणा विधानसभा चुनावों से पहले की गई थी। लेकिन बाद में इस पर राजनीति होने लगी और सैनिक स्कूल को कहीं मुरैना तो कहीं ग्वालियर शिफ्ट किए जाने की बातें चलने लगीं। लेकिन भिंड जिले के लोगों का आक्रोश देखते हुए सैनिक स्कूल को भिंड में ही रखने की बात करते हुए इसके लिए मालनपुर में जगह देखी जाने लगी। जबकि मालनपुर भिण्ड जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित है और ग्वालियर जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।ऐसे में मालनपुर में सैनिक स्कूल खोले जाने का फायदा भिंड जिले के लोगों को ना मिलकर ग्वालियर के लोगों को मिलेगा।

इसी बात को लेकर भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने प्रेस वार्ता बुलाकर मांग रखी कि सैनिक स्कूल को भिंड जिला मुख्यालय के आसपास ही खोला जाए ताकि यहां के लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सके। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि अगर भिंड में सैनिक स्कूल खोले जाने के लिए उनका इस्तीफा मांगा जाएगा तो वह भी लोगों की भलाई के लिए तुरंत इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। विधायकी से ज्यादा उन्हें लोगों की भलाई की चिंता है।

बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह संजू ने कहा कि सैनिक स्कूल भिंड जिला मुख्यालय के आसपास खोले जाने के लिए वह केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक से बात करेंगे। अगर बात नहीं मानी जाती है तो वह इसके लिए चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि तत्कालीन कलेक्टर इलैया राजा टी द्वारा सैनिक स्कूल के लिए भिंड इटावा रोड पर जमीन भी आवंटित कर दी गई थी। लेकिन वर्तमान अधिकारियों की लापरवाही के चलते इसको मालनपुर की ओर खींचा जा रहा है।

उन्होंने मालनपुर में सैनिक स्कूल खोले जाने पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि मालनपुर औद्योगिक क्षेत्र है, ऐसे में वहां औद्योगिक कंपनियों के चलते बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए सैनिक स्कूल भिंड के ही आसपास खोला जाना चाहिए। इस अवसर पर पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष अजीत सिंह भदौरिया, सुदीप यादव अकोड़ा, पुनू यादव, मनोज कुशवाह, मनोज जैन सहित बड़ी संख्या में समर्थक गण मौजूद रहे।

बसपा सभी 27 सीटों पर लड़ेगी उपचुनाव मेहगांव और गोहद के प्रत्याशियों की घोषणा शीघ्र

बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह ने कहा है कि प्रदेश में होने वाले उपचुनाव में सभी 27 सीटों पर बसपा पूरी तैयारी और पुरजोर ताकत के साथ चुनाव लड़ेगी भिंड की गोहद और मेहगांव सीटों पर अति शीघ्र प्रत्याशियों की घोषणा की जाएगी प्रत्याशियों के चयन का कार्य अपने अंतिम दौर में हैं। उन्होंने कहा कि 27 सीटों में से हम अच्छी संख्या में विधानसभा सीटें जीतकर एक बार फिर से अपनी ताकत का एहसास कराएंगे।