युवक की हत्या कर दंपत्ति की लूट करने वाले दस हजार के दो इनामी दबोचे

two-arrest-in-bhind-by-police

भिंड। गणेश भारद्वाज

प्रदेश के कद्दावर सामान्य प्रशासन मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह के विधानसभा  लहार क्षेत्र में लूट के बाद हत्या के सनसनी खेज मामले में पुलिस ने दो बदमाशो को गिरफ्तार किया है। जबकि तीन आरोपी फरार है। पकड़े गए बदमाशो के कब्जे से पुलिस ने एक कट्टे, एक अधिया के साथ लूटा हुआ माल के साथ तीन बाइक भी बरामद की है। आरोपियो ने 6 दिन पहले शादी समारोह से लौट रहे एक युवक की हत्या कर दंपत्ति को लूटने की घटना को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

तारीख 12 मई 2019 दिन रविवार को कारे का पुरा गांव के रहने बाले गंगा सिंह अपनी पत्नी उर्मिला चार साल के बच्चे के साथ लहार में एक शादी समारोह आए थे। रात 1 बजे गंगा सिंह अपनी पत्नी बच्चा औऱ अपने मौसेरा भाई रामू सिंह कुशवाह के साथ बाइक पर सवार होकर अपने गांव बापस लौट रहे थे। बाइक रामू चला रहा था। तभी सुन्दरपुरा रोड पर छिदी गांव के पास हथियारधारी बदमाशो ने घेर लिया। औऱ लूटने का प्रयास किया। जब इसका विरोध रामू ने किया तो बदमाशों ने कट्टे से रामू की गोली मारकर हत्या कर दी। और उसके भाई और भाभी के साथ सोने के जेवरात नगदी लेकर फरार हो गए। 

घटना के बाद पुलिस ने लुटेरो पर हत्या और लूट का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी थी। मामला सनसनीखेज  होने के होने के कारण चम्बल आई जी युगेश देशमुख ने लूटेरो को पकड़ने के लिए भिण्ड क्राइम ब्रांच के साथ ग्वालियर क्राइम ब्रांच की मदद ली। क्राइम ब्रांच की टीम ने घटना के 6 दिन बाद आरोपी कृष्ण काछी औऱ अरविंद काछी को चौरई गांव से गिरफ्तार कर लिया। जबकि पकड़े गए बदमाशो के तीन साथी अभी भी फरार है। पुलिस ने बदमाशो के कब्जे से एक कट्टा, एक अधिया औऱ लूटा हुआ माल के साथ तीन मोटसाइकिल भी बरामद की है। पुलिस पूछताश में आरोपी ने अपने अपना जुर्म कबूल कर लिए है। पुलिस अधीक्षक रुडोल्फ अल्वारेस के अनुसार पकड़े गए बदमाश आदतन अपराधी है जो अलग-अलग थाने में लूट के कई मामले दर्ज है। फिलहाल पुलिस को पूछताछ में और भी खुलासे होने की आशंका जता रही है। पुलिस की इस सफलता में न केवल भिंड पुलिस बल की ग्वालियर की क्राइम ब्रांच टीम का भी बड़ा योगदान रहा है पकड़े गए बदमाशों के इस मामले के अलावा करीब आधा दर्जन अन्य मामलों में भी सम्मिलित होने की बात सामने आ रही है।