हथियारों के दहशत के दम पर पत्नी को जिताना चाहता था चुनाव, पुलिस ने किया गिरफ्तार

चुनाव से पहले दहशत बनाने के लिए आरोपियों ने हथियारों को मंगवाया था। इसके अलावा वह इन हथियारों का इस्तेमाल चुनाव के दिन भी करने वाले थे। पुलिस की माने तो भूपेंद्र उर्फ मुन्ना नरवरिया अपनी पत्नी कविता को चुनाव वाले दिन हथियारों से दहशत फैलाकर चुनाव जिताना चाहता था।

भिंड, सचिन शर्मा। भिंड के अटेर क्षेत्र के ग्राम जमसारा के सरपंच पद के प्रत्याशी पति और उसके साथियों को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ धर दबोचा है। ये हथियार चुनाव प्रभावित करने के लिए इकट्ठा किए गए थे, पुलिस ने मामले में चार लोगों की गिरफ़्तारी की है। पंचायत चुनाव हो चम्बल में हथियार न दिखे ऐसा कभी हुआ नही हुआ है। फर्क इतना है की इस बार अवैध हथियारों पर पुलिस तीखी निगाह रखे हुए है।

यह भी पढ़ें – HDFC Bank Customers Alert: भूल से भी ऐसा ना करें वरना खो बैठेंगे अपना धन

बाइट- शैलेंद्र सिंह चौहान, पुलिस अधीक्षक भिंड

इसका उदाहरण अटेर क्षेत्र में हुई कार्रवाई में देखने को मिला है। भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान के अनुसार अटेर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र के प्रतापपुरा के खंडहर पड़े रेस्टहाउस में कुछ आपराधिक तत्व अवैध हथियारों के साथ डकैती की योजना बना रहे हैं। जानकारी के आधार पर थाना अटेर, सुरपुरा और पावई थाना पुलिस ने संयुक्त रूप में बताए गए स्थान पर पहुँची।

यह भी पढ़ें – अपने करियर को लेकर सिंगर Jubin Nautiyal ने कही यह बड़ी बात, इस काम को करने से किया मना

इसी बीच मुखबिर ने दोबारा सूचना दी कि संदिग्ध आरोपी एक चार पहिया लग्ज़री वाहन में बैठकर निकल गए हैं और तोरका पुरा रोड पर पुरानी बिल्डिंग की बाउंड्री के अंदर गाड़ी में छिपे हैं। जानकारी मिलने पर पुलिस आगे बढ़ी और घेरा बंदी कर जब आरोपियों के पास पहुँची तो उन्होंने भागने का प्रयास किया। हालाँकि सक्रियता के चलते पुलिस ने 4 आरोपियों को धर दबोचा।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

पुलिस को आरोपियों के पास से एक 306 बोर की बन्दूक, 306 बोर मय मैगजीन की तीन जिन्दा राउण्ड, 315 बोर की एक अधिया, 315 बोर का एक कट्टा, 315 बोर की एक हॉफ वट बंदूक, 315 बोर का 7 जिन्दा राउण्ड मिला है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि गिरफ़्तार आरोपियों में भूपेन्द्र नरवरिया की पत्नी कविता जमसारा पंचायत से सरपंच के पद पर चुनाव लड़ रही है। उसके साथ ही तीन अन्य आरोपी दलवीर सिंह नरवरिया, ब्रिजेन्द्र सिंह नरवरिया और भूपेन्द्र का ही भाई अरविंद सिंह नरवरिया है। जबकि अजय नाम का आरोपी फरार हो गया है।

यह भी पढ़ें – Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection: उम्मीद से ज्यादा फिल्म ने किया कलेक्शन, कमाई अभी भी जारी

चुनाव से पहले दहशत बनाने के लिए आरोपियों ने हथियारों को मंगवाया था। इसके अलावा वह इन हथियारों का इस्तेमाल चुनाव के दिन भी करने वाले थे। इस मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं सहित आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है, और पाँचवे आरोपी की तलाश भी की जा रही है। पुलिस की माने तो भूपेंद्र उर्फ मुन्ना नरवरिया अपनी पत्नी कविता को चुनाव वाले दिन हथियारों से दहशत फैलाकर चुनाव जिताना चाहता था।