यहां बत्ती गुल हुई तो घूंघट में महिलाओं ने रोका हाईवे, यूपी के भाजपा विधायक की गाड़ी बेरंग लौटाई

पुलिस एवं प्रशासन के लोगों ने पहुंचकर महिलाओं को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह जाम खोलने को तैयार नहीं हुईं। बाद में पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी तुरंत ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन दिया।

भिण्ड, गणेश भारद्वाज| भिंड (Bhind) जिले के शहरी क्षेत्र में बिजली (Electricity) ना मिलने की समस्या से परेशान वार्ड 24 एवं 25 की महिलाओं ने नेशनल हाईवे 719 बाईपास पर जाम लगा दिया और हाईवे (Highway) पर ही महिलाएं सड़क पर धरने पर बैठ गईं। महिलाओं की मांग थी कि जब तक ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाता वह सड़क पर से नहीं उठेंगी।

पुलिस एवं प्रशासन के लोगों ने पहुंचकर महिलाओं को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वह जाम खोलने को तैयार नहीं हुईं। बाद में पूर्व भाजपा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाया। साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों ने भी तुरंत ट्रांसफार्मर बदलने का आश्वासन दिया। जिसके बाद महिलाएं हाईवे पर से हटीं। इस दौरान लगभग 2 घंटे तक चले जाम में सड़क के दोनों तरफ 8 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जाम में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले के एक विधायक की लग्जरी गाड़ी भी लोगों ने नहीं निकलने दी और विधायक साहब को गाड़ी वापस लौटानी पड़ी।

इन्होंने दिया आश्वासन👇🏼
विद्युत विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर ऋषिराज घटक ने हाईवे पर पहुंचकर जाम लगाने वाले महिला पुरुषों को आश्वासन दिया कि कल ही एक और ट्रांसफार्मर रखवा कर विद्युत समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

सर्दियों में हीटर बने परेशानी का सबब
सर्दियों में रूम हीटर हीटर और पानी गर्म करने के लिए लगाई जाने वाली रोड ओं के कारण विद्युत ट्रांसफार्मर ओवरलोड बहुत अधिक बढ़ जाता है इसी वजह से इन दोनों बिजली समस्या पनप रही है। जिला प्रशासन और विद्युत विभाग के पास अभी हाल में इस समस्या का कोई समाधान नहीं है अगर इसी तरह से बिजली की चोरी होती रही तो आने वाले समय में समस्या बहुत विकराल हो जाएगी।