वायुसेना के फाइटर जेट भोपाल के आसमान में दिखाएंगे कलाबाजी, इतने घंटे चलेगा एयर शो

Published on -
Bhopal News

Bhopal News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पहली बार वायु सेवा के 50 फाइटर जेट आसमान में करतब दिखाएंगे। इसको लेकर तैयारियां जोरों शोरों से की जा रही है। बताया जा रहा है कि भोपाल में एयर शो करवाया जा रहा है। इस एयर शो में 50 फाइटर जेट शामिल होंगे। शो से पूर्व वायुसेना के फाइटर जेट 22 से 27 सितंबर को रिहर्सल करेंगे।

इतने घंटे का होगा Bhopal में एयर शो

28 सितंबर के दिन फाइनल रिहर्सल की जाएगी। उसके बाद सीधा शो में कलाबाजी देखने का मौका मिलेगा। आपको बता दे, 30 सितंबर के दिन दो घंटे भोपाल में ये एयर शो चलेगा। जिसको देखने के लिए दूर-दूर से लोग आएंगे। अगर आप भी इस करतब को देखना चाहते है तो आप वीआइपी रोड और बोट क्लब पर जा सकते हैं यहां लोगों की सुविधा के लिए इंतजाम किए जाएंगे।

इन लड़ाकू विमानों को देखने का मिलेगा मौका

दरअसल, एयर शो भोपाल के बड़ा तालाब पर दिखाया जाएगा। इस शो में आपको वायुसेना के राफेल, सुखोई, तेजस, मिग-29, हाक, जगुआर, मिराज जैसे लड़ाकू जेट और सारंग, चिनूक, अपाचे जैसे विमान देखने का मौका मिलेगा। ये सभी लड़ाकू हेलीकाप्टरों में से एक है। ये बेहतर प्रदर्शन से लोगों का मन मोह लेंगे।

बता दे, इससे पहले वायुसेना के अधिकारी जंगी जहाजों और हेलीकाप्टरों के साथ तैयार हवाई पट्टी पर विमान लेंड करेंगे उसके बाद विमान उड़ाने से पहले पूर्वाभ्यास किया जाएगा। इतना ही नहीं अधिकारी एयर स्ट्रिप का निरिक्षण भी करेंगे। उसके बाद शो की शुरुआत की जाएगी। इतना ही नहीं शो में बैंड से भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News