Bhopal News : पॉवर ग्रिड के ट्रांसफार्मर में लगी आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (Power Transmission Company Limited) के भोपाल सुखी सेवनिया (Sukhi Sewania) स्थित उपकेन्द्र के ट्रासफार्मर नंबर-3 में अल सुबह करीब 6 बजे अचानक आग लग गई।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) पॉवर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड (Power Transmission Company Limited) के भोपाल सुखी सेवनिया (Sukhi Sewania) स्थित उपकेन्द्र के ट्रासफार्मर नंबर-3 में अल सुबह करीब 6 बजे अचानक आग लग गई। आग लगने की खबर सुनते ही वहां अफरा-तफरी मच गई।

यह भी पढ़ें….Betul News : पुलिस का नवाचार, अभया स्क्वॉड लगाएगा मनचलों पर लगाम, महिला दिवस पर होगी शुरुआत

दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल के सुखी सेवनिया क्षेत्र के पावर ग्रिड (power grid) में अचानक आग लग गई थी। आग की घटना से अफरा-तफरी हो गई । ट्रांसफार्मर में 80 हजार लीटर ऑयल भरा हुआ था। जिसके कारण कुछ ही देर में आग ने भीषण रूप ले लिया। जिसके कारण ट्रांसफार्मर के कई हिस्से आग की वजह से पिघल गए।

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड (fire brigade) और पुलिस बल (Police Force) मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने करीब दो से तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। लेकिन धुआं निकलना अभी भी जारी है मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने का कारण शार्ट सर्किट (Short circuit) बताया जा रहा है। वहीं इस हादसे से करीब 5 करोड़ से ज्यादा के नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। बता दें कि उपकेन्द्र (Sub center) से वोल्टेज (voltage) कम करके छोटे छोटे केन्द्रों पर बिजली सप्लाई की जाती है। राहत की बात यह रही कि लोड इंटरकनेक्ट (Interconnect) की सुविधा होने से दूसरे ट्रांसफार्मर से सप्लाई जारी रही।

यह भी पढ़ें….Gwalior News: NHM के नए अस्पताल में ICU नहीं, क्षेत्रीय लोगों ने जताई नाराजगी