राजमाता सिंधिया की जन्मशताब्दी पर जारी होगा 100 रुपए का सिक्का, भोपाल-ग्वालियर में होगा समारोह

मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी है,उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को इसके लिए आभार व्यक्त किया

Rajmata Vijaya Raje Scindia

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| राजमाता विजया राजे सिंधिया (Rajmata Vijaya Raje Scindia) की जन्मशताब्दी (Centenary) पर भारत सरकार (Indian Government) 12 अक्टूबर 2020 को 100 रुपए के सिक्के (100 Rupees Coin) का अनावरण करने जा रही है। मध्य प्रदेश की कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Cabinet Minister Of MP Yashodhara Raje Scindia) ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी को इसके लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “उदार है आपका हृदय, ऐतिहासिक परख से भरी है आपकी दृष्टि!- मेरी मां श्रीमन्त राज माता सिंधिया की स्मृति में 100 रुपये के सिक्के का अनावरण 12 अक्टूबर को उनकी 100 वी जयंती पर करने जा रहे है। अभिभूत हूँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आपने जन और जनसंघ दोनों की भावनाओं का सम्मान किया। हार्दिक आभार!”

12 अक्टूबर को जारी होने वाले इस 100 रुपए के सिक्के पर एक तरफ राजमाता विजयाराजे सिंधिया का फोटो है। वहीं सिक्के के ऊपरी हिस्से पर हिंदी में “श्रीमती विजया राजे सिंधिया की जन्म शताब्दी” लिखा है और नीचे के हिस्से में अंग्रेजी में लिखा हुआ है। साथ ही उनके जन्म का साल 1919 और जन्म शताब्दी वर्ष 2019 लिखा हुआ है। सिक्के के दूसरी तरफ हिंदी और अंग्रेजी में भारत के साथ अशोक स्तंभ बना हुआ है नीचे 100 रुपए लिखा हुआ है।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया की जन्मशताब्दी पर 100 रुपए के सिक्के के अनावरण पर भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल (BJP Spoke Person Rajansih Agrawal) ने कहा, 12 अक्टूबर को राजमाता विजयराजे सिंधिया जी की जन्मोत्सव शताब्दी है। इस अवसर पर 100 रुपये का सिक्का जारी होगा जो पीएम नरेंद्र मोदी जी के द्वारा किया जाएगा। रजनीश अग्रवाल में बताया कि इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल और ग्वालियर (Bhopal And Gwalior) में बड़ा आयोजन करने की घिषणा की है। ग्वालियर में राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Rajyasabha MP Jyotiraditya Scindia) के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) शामिल होंगे तो वही भोपाल में प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा (BJP State President VD Sharma) उपस्तिथ रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here