भोपाल स्टेडियम में तैयार हो रहा 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर

राजधानी भोपाल में जल्द ही मोतीलाल नेहरू स्टेडियम (Motilal Nehru Stadium) में कोविड केयर सेंटर बनने जा रहा है। यह सेंटर सात दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा। इस कोविड केयर सेंटर में लगभग एक हजार बेडों की व्यवस्था होगी।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी भोपाल में बड़े कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) बनाने की तैयारी की जा रही है। इंदौर में राधा स्वामी सत्संग के बाद भोपाल में भी 1000 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है। यह सेंटर शहर की मोतीलाल नेहरू स्टेडियम (Motilal Nehru Stadium) में बनने जा रहा है। जल्द ही गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल क्षेत्र में 2000 बेड का कोविड केयर सेंटर का निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:-भोपाल रेलवे स्टेशन पर बना 320 बेड का अस्पताल, मंत्री सारंग और कलेक्टर ने किया निरिक्षण

मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में कोविड केयर सेंटर का निर्माण प्रदेश बीजेपी और भोपाल शहर इकाई संस्थाओं के सहयोग से मिलकर तैयार करा रही है। यह सेंटर अगले सात दिनों में बनकर तैयार हो जाएगा। सेंटर में इमरजेंसी के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की जाएगी। सेंटर पर 35 से 40 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रखे जाएंगे ताकि जरूरत पड़ने पर तुरंत ऑक्सीजन सपोर्ट मिल जाए। यहां डॉक्टरों का एक पैनल भी तैयार किया जा रहा है। सेंटर में मरीजों को सरकारी दवा के साथ आयुर्वेदिक इलाज भी मिलेगा और योग कराया जाएगा। भोजन और नाश्ते की व्यवस्था के साथ टेलीविजन के जरिए रामायण और धार्मिक कथाओं का प्रसारण होगा। लगातार गायत्री मंत्र का उच्चारण होगा और आध्यात्मिक माहौल दिया जाएगा।

जल्द बनेगा 5 हजार बेड का कोविड केयर सेंटर
राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हॉस्पिटल में बेड के साथ ही कोविड केयर सेंटर की संख्या बढ़ाई जा रही है। पिछले दिनों सागर ग्रुप द्वारा 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। इसके बाद ही जल्दी गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल क्षेत्र के सहयोग से क्षेत्र में 2000 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के मुताबिक जल्द ही भोपाल में कोविड केयर में 5000 बेड की व्यवस्था की जाएगी। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हॉस्पिटल में बेड के साथ ही कोविड केयर सेंटर की संख्या बढ़ाई जा रही है। पिछले दिनों सागर ग्रुप द्वारा 500 बेड का कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। इसके बाद ही जल्दी गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल क्षेत्र के सहयोग से क्षेत्र में 2000 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के मुताबिक जल्द ही भोपाल में कोविड केयर में 5000 बेड की व्यवस्था की जाएगी।