होशंगाबाद रोड को मिलेगी जाम से निजात, जल्द शुरू होगा 11 मील फ्लाईओवर

रामेश्वर शर्मा ने MPRDC द्वारा बनायी जा रहे होशंगाबाद रोड मिसरोद से समरधा तक 10 लेन सड़क निर्माण कार्य का शनिवार को अवलोकन किया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| प्रोटेम स्पीकर एवं हुज़ूर विधायक रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) ने MPRDC द्वारा बनायी जा रहे होशंगाबाद रोड मिसरोद से समरधा (Misrod To Samardha) तक 10 लेन सड़क निर्माण कार्य का शनिवार को अवलोकन किया । इस दौरान शर्मा ने मिसरोद से समरधा के बीच भू अर्जन में प्रशासन के ढीले रवैये पर फटकार लगायी ।

झरनेश्वर कॉलोनी के सामने पेट्रोल पंप के भू अर्जन की वजह से रोड बाधित है जिससे आये दिन नागरिको को परेशान होना पड़ता है । दौरे के दौरान शर्मा ने 11 मील भोपाल बायपास पर बन रहे फ्लाईओवर का अवलोकन किया शर्मा ने बताया कि बहुत जल्द इस फ्लाईओवर की एक ओर की सड़क चालू कर दी जाएगी| जिससे बहुत हद तक सुबह शाम निर्मित होने वाली ट्रैफिक जाम की समस्या से आम नागरिकों को निजात मिलेगी ।

नंदी चौराहा सहारा स्टेट वाली सड़क भी होगी चौड़ी
निर्माणाधीन होशंगाबाद रोड का अवलोकन करने पहुँचे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने MPRDC के अधिकारी पवन अरोरा को नंदी चौराहा सहारा स्टेट (भोजपुर रोड) से फ्लाईओवर तक रोड 10 लेन बनाने के निर्देश दिये है । शर्मा ने बताया कि भोपाल बायपास वाले इस मार्ग के दोनों ओर शासकीय भूमि उपलब्ध है, भू अर्जन किये बिना यहाँ सड़क को चौड़ा किया जा सकता है । शर्मा ने कहा कि बहुत तेजी से विकसित हो रहे इस क्षेत्र में यदि रोड चौड़ी नही की गई तो आये दिन जाम की स्थिति जस की तस बनी रहेगी ।

स्ट्रीट लाइट लगाने के दिये निर्देश
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने मिसरोद से समरधा तक बन रहे 10 लेन सड़क के दोनों ओर स्ट्रीट लाइट लगवाने संबंधी निर्देश संबंधितो को दिए है । शर्मा ने कहा कि यह पूरा मार्ग घनी आबादी का है स्ट्रीट लाइट लगाया जाना यहाँ अत्यंत आवश्यक है ।

कटारा क्षेत्र में 50 लाख से विकसित होगा दीनदयाल पार्क बनेगा का खेल मैदान
दौरे के दौरान प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा कटारा क्षेत्र के बर्रई पहुँचे शर्मा ने बताया कि बीडीए कॉलोनी विवेकानन्द परिसर के सामने 50 लाख रुपए से दीनदयाल पार्क का निर्माण कराया जाएगा । राजधानी परियोजना प्रशासन इस पूरे काम को करेगा । जिसका भूमि पूजन जल्द ही किये जाने की तैयारी है । ज्ञात हो कि कटारा क्षेत्र में कोई भी पार्क अथवा खेल मैदान नही है जिससे स्थानीय नागरिको को अनेक असुविधाओं का सामना करना पड़ता है । ज्ञात हो कि शर्मा ने अपने जन्मदिन 5 जुलाई 2020 को यहाँ उद्यान बनाने की घोषणा के साथ स्थानीय नागरिको की उपस्थिति में पौधा रोपण किया था । उद्यान एवं खेल निर्माण की सूचना से स्थानीय नागरिको में प्रसन्नता है ।

भैरोपुर में घर घर पहुँचेगा नर्मदा जल अनेक कॉलोनीयां को जोड़ने के निर्देश
होशंगाबाद रोड पर नगर निगम सहित जिला प्रशासन के साथ दौरे पर पहुँचे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने अधीक्षण यंत्री अशोक पवार को निर्देश दिए है कि जल्द से जल्द अमृत योजना से बनी भैरोपुर में पानी की टंकी को शुरू करें । शर्मा ने बताया कि इस टंकी के शुरू होते ही निर्मल स्टेट, झरनेश्वर, कौशल नगर, एक्सेल स्टेट, मधुवनी सहित अनेक कॉलोनी के रहवासियों को प्रतिदिन नर्मदा का जल दिया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here