World Cup के 13 साल, धोनी की कप्तानी में भारत ने आज ही के दिन पहली बार जीता था टी-20

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। टीम इंडिया (Team India) ने 13 साल पहले आज ही के दिन 24 सितंबर 2007 को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी (In The Captainship Of Mahendra Singh Dhoni) में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) को हराकर पहला टी-20 विश्व कप जीत था (Won T-20 World Cup)। पाकिस्तान को जोहान्सबर्ग के वंडर्स स्टेडियम (Wonders Stadium Of Johannesburg) में मैच जीतने के लिए अंतिम चार गेंदों पर छह रन बनाने थे। अपनी जिंदगी का सबसे कीमती ओवर डाल रहे जोगिदर शर्मा (Jogindar Sharma) अंतिम ओवर फेंक रहे थे, जिसमें पहली दो गेंदों पर वह सात रन दे चुके थे।

ये सारी यादें इरफान पठान ने अपने ट्वीटर पर साझा की है। पाकिस्तान के लिए उस समय मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) अपने साथी बल्लेबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) के साथ क्रीज पर डटे हुए थे। टीम के बाकी खिलाड़ी मिस्बाह के विनिंग शॉट (Winning Shot) लगाने का इंतजार कर रहे थे ताकि वह जश्न मनाने के लिए मैदान के बीचों बीच आए। लेकिन इस दौरान जोंगिंदर शर्मा ने धोनी के साथ लंबी बातचीत की। इसके बाद उन्होंने आफ स्टंप के बाहर की तरफ एक धीमी गेंद डाली। मिस्बाह ने इस गेंद को शॉर्ट फाइन लेग के ऊपर से छह रन के लिए निकालना चाहा, लेकिन गेंद सीधी हवा में चली गई और उसके नीचे खड़े श्रीसंत ने इस कैच को लपकने में कोई गलती नहीं की। श्रीसंत के इस कैच ने भारत को विश्व विजेता बना दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।