मध्यप्रदेश में बेकाबू हूआ कोरोना, आज मिले कोविड-19 के 1885 नए मरीज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश भर में कोरोना कहर बरपा रहा है, वहीं मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) भी इससे अछूता नहीं है। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों (Corona pateint in madhya pradesh) की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है, बीते 24 घंटों में 1,885 मरीज बढ़े हैं, यह अब तक का सबसे बड़ा प्रदेश में कोरोना विस्फोट (Corona blast) है। वहीं अब तक 1,589 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 75,459 हो गई है। 56909 लोग कोरोना से हुए स्वास्थ्य।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटो में 22,342 सैंपलों की जांच की गई, जिसमे से 20,457 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 1885 लोग संक्रमित पाए गए है। वहीं 117 लोगों की रिपोर्ट को रिजेक्ट कर दिया गया है। 1022 लोग स्वास्थ्य हो कर वापस घर पहुंचे है। अब तक पूरे प्रदेश से कुल 56,909 लोग कोरोना से स्वास्थ्य हो चुके है। इसके साथ ही पिछले 24 घंटों में 17 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है, इसे मिला कर अब तक प्रदेश में कुल 1589 लोगों कोरोना से अपनी जान गवां चुके है। वहीं प्रदेश में अब कुल 16961 एक्टिव केस (corona active case) है। वहीं भोपाल (Bhopal) में 187 नए मरीज आने से कुल मरीजों की संख्या 11 हजार 821 हो गई है। इसके साथ इंदौर में 279 और जबलपुर में 213 और ग्वालियर में 186 मरीज बढ़े हैं।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।