Corona: शहर में बनाये गये 20 containment zone, जानें कौन- कौन से क्षेत्र हैं शामिल

Dewas Corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश में कोरोना (Corona) ने एक बार फिर वापसी कर ली है। ऐसे में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों को देखते हुये लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) बनाने शुरू कर दिये गये है। शनिवार को शहर में 20 कंटेनमेंट जोन बनाये गये है। बता दें कि हबीबगंज, कमला नगर, शाहपुरा, ऐशबाग, श्यामला हिल्स और बैरसिया में दो-दो कंटेनमेंट जोन बनाये गये।

यह हैं भोपाल के 20 कंटेनमेंट जोन

शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र का डॉ एनक्लेव ईदगाह कोठी, हबीबगंज थाना क्षेत्र के स्टाफ क्वार्टर्स अवंतिका परिसर और बघीरा अपार्टमेंट, अरेरा कॉलोनी, शाहपुरा थाना क्षेत्र के शाहपुरा और भरत नगर, ऐशबाग के ईडब्ल्यूएस न्यू सुभाष नगर और ओल्ड सुभाष नगर अभिरुचि परिसर, बैरसिया थाने क्षेत्र के हरीसिद्धि कॉलोनी और होलीपुरा, श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र के श्यामला हिल्स और प्रोफेसर कॉलोनी में और कमला नगर के गीतांजलि कंपलेक्स और नेहरु नगर, इसके अलावा पारस हाइट्स थाना क्षेत्र के निशातपुरा, संत नगर क्षेत्र के अशोका गार्डन, शंकर गार्डन क्वीन मैरी स्कूल के अयोध्या नगर, गोविंदपुरा थाना क्षेत्र के रचना नगर, बागसेवनिया क्षेत्र के साकेत नगर, रातीबड़ थाना क्षेत्र के ईशान नगर नीलबड़ और मंगलवारा थाना क्षेत्र के कयास्थपुरा जुमेरती गेट कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है।

आइये जाने क्या होगा बदलाव अगर आपके एरिया है कंटेनमेंट एरिया
कंटेनमेंट एरिया में पूर्ण रुप से आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। अगर आपके एरिया कंटेनमेंट एरिया है तो आवश्यक सुविधाओं के अतिरिक्त किसी भी प्रकार से लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही एरिया के समस्त निवासियों का होम कांटेक्ट में रहना अनिवार्य होगा और एग्जिट पर स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा स्क्रीनिंग भी की जायेगी।