कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मानदेय बढ़ाने की तैयारी, वेतन में होगी वृद्धि, CM जल्द लेंगे फैसला, अधिकारियों को निर्देश

Kashish Trivedi
Published on -

Employees Salary-Honorarium Hike : राज्य के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उनके मानदेय में वृद्धि की जाएगी। राज्य सरकार द्वारा इस पर विचार किया जा रहा है। मंगलवार को मंत्रालय में सीएम द्वारा समीक्षा बैठक में इस पर चर्चा की गई है। यदि ऐसा होता है तो कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि देखी जा सकती है।

20,000 ग्राम रोजगार सहायकों को दिया जा सकता है बड़ा तोहफा

दरअसल राज्य सरकार द्वारा 20,000 ग्राम रोजगार सहायकों को बड़ा तोहफा दिया जा सकता है। उनके मानदेय में 1000 रूपए तक की वृद्धि की जा सकती है। यदि ऐसा होता है तो रोजगार सहायकों के वेतन बढ़ कर 10000 रुपए हो जाएंगे। मंगलवार को पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम शिवराज ने इस बात पर चर्चा की। वहीं उन्होंने कहा कि गरीबों को रोजगार और मजदूरी दिलाना सरकार की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

समय पर हो वेतन का भुगतान -सीएम शिवराज 

शिवराज ने समीक्षा बैठक करते हुए कहा कि ग्राम पंचायतों में पदस्थ सचिवों को प्रति महीने समय पर वेतन का भुगतान किया जाए। किसी भी हालत में उनके वेतन को रोका नहीं जाना चाहिए। इसके लिए विभाग को गंभीरता से कार्य करना चाहिए। वही रोजगार सहायकों के मानदेय में यदि 1000 रुपए की वृद्धि की जाती है तो इससे उन्हें मिलेगा। साथ ही उनके वेतन बढ़कर ₹10000 रूपए तक हो जाएंगे।

अधिकारियों को निर्देश

बैठक करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मनरेगा में मजदूरों के बैंक खाते में 100 फीसद मजदूरी का भुगतान समय पर किया जाना चाहिए। मजदूरी जहां आसानी से मिले। ऐसे जिलों में मनरेगा के कार्यों को आगे बढ़ाया जाए। वही जनजातीय बहुल जिलों में भी मनरेगा के काम में प्राथमिकता से इसे पूरा किया जाना चाहिए। अधिकारी को निर्देश देते हुए सीएम ने बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि सड़क जलाशय संरचना विकास के कार्य में तेजी लाई जाए। साथ ही जरूरतमंद लोग को कार्य उपलब्ध कराया जाए। प्रदेश में मनरेगा की कार्य की ज्यादा आवश्यकता है। इसलिए केंद्र सरकार की ओर से अधिक राशि की मांग की जाए और इसके क्रियान्वयन के साथ ही जिला समन्वयक, ब्लॉक संयोजक सहित पेसा मोबिलाइजर के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाए।

अधिकारियों को निर्देश देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि सामुदायिक भवन बनवाने के लिए राशि जुटा कर इस कार्य को पूरा किया जाए इसके अलावा अन्य जो भी घोषणा की गई है, उसे पूरा किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री जन आवास योजना के कार्य पर चर्चा करते हुए सीएम शिवराज ने अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए, सीएम शिवराज ने कहा कि 15 अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री जन आवास योजना की घोषणा की गई थी। स्वीकृत आवासों को शुरू कराया जाए स्वच्छता अभियान को भी गंभीरता से लिया जाए और इस पर कार्य किया जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News