कहां होगा शिवराज मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह,राजभवन में कोरोना की दस्तक के बाद बड़ा सवाल

1706

भोपाल

मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल (MP cabinet) का विस्तार (cabinet expansion) इसी सप्ताह होना है और इसकी कवायद तेज हो गई है। दरअसल इस समय मध्य प्रदेश में केवल 5 मंत्री (5 ministers) हैं और संवैधानिक रूप से कैबिनेट का गठन होने के लिए कम से कम 12 मंत्री होना जरूरी है। शिवराज (shivraj) अब मंत्रिमंडल (cabinet) का विस्तार जल्द करेंगे यह भी साफ हो चुका है और इसके लिए हो सकता है कि एक बार दिल्ली (Delhi) का दौरा करें और केंद्रीय नेतृत्व से मंत्रिमंडल की सूची पर अंतिम मोहर लगवाये। लेकिन इन सबके बीच एक नया बवाल पैदा हो गया है।

दरअसल सोमवार को राजधानी (Bhopal) में जब कोरोना पॉजिटिवों (corona positive) की लिस्ट आई तो उसमें राजभवन (Rajbhawan) में रहने वाले एक कर्मचारी के बेटे को भी कोरोना संक्रमित (corona infected) होने की खबर सामने आई। ऐसे में तकनीकी रूप से अब राजभवन को कंटेनमेंट एरिया घोषित करना होगा और उसके आसपास रहने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन (home qurantine) करना होगा।

शपथ ग्रहण का कार्यक्रम पिछली बार भी राजभवन (Rajbhawan) में ही आयोजित किया गया था लेकिन अब तकनीकी रूप से यह कंटेंटमेंट एरिया घोषित होने के कारण क्या शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो पाएगा , यह बड़ा सवाल है। सवाल यह भी है कि नियमानुसार राज्यपाल (Governor) को भी क्वारंटाइन होना पड़ेगा तो ऐसे में शपथ कौन दिलाएगा । इन तमाम अटकलों के बीच क्या एक बार फिर मंत्रिमंडल का विस्तार टलेगा (cabinet expension),यह अटकल भी तेज हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here