अब तक 3 लाख से अधिक मजदूरों की हुई मध्य प्रदेश वापसी

भोपाल। लॉक डाउन (Lockdown) के चलते दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को सरकार (Government) वापस ला रही है। बस और स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से मजदूरों का मप्र (Madhya Pradesh) आना जारी है। प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने बताया कि अब तक 3 लाख 12 हजार से अधिक मजदूर वापस आ चुके हैं। अन्य मजदूरो को लाने कल तमिलनाडु से भी ट्रेन रवाना होगी।

मंत्री डॉ मिश्रा ने कोरोना को लेकर कहा कोरोना को लेकर प्रदेश में कई जिलों की समीक्षा हुई है। कई जिले कोरोना मुक्त हुए हैं। रायसेन और धार जिले में काफी सुधार हुआ है। बाहर से आने वाले मजदूरों के चलते अभी एक जम्प ओर आ सकता है। जांच में तेजी आई है अब एक दिन में जांच पूरी हो रही है।

जमीनो के क्रय विक्रय पर मिलेगी 15 फीसदी की छूट
मंत्रिमंडल समूह की बैठक को लेकर मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा आज मंत्री समूह की पहली बैठक में Covid_19 महामारी के परिणामस्वरूप राज्य के कर एवं गैर कर राजस्व में होने वाली संभावित कमी का आकलन किया गया। बैठक में शासन की आय बढाने को लेकर चर्चा की गई। जमीनो के क्रय विक्रय के लिए 15 फीसदी की छूट देने का सरकार ने फैसला लिया है। रियल स्टेट में बढावा देने का प्रयास किया जा रहा है।