Suspended: MP में लापरवाही पर 3 निलंबित, 5 को नोटिस, कलेक्टर बोले-लापरवाही बर्दाश्त नहीं

MP news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाहों और गैर जिम्मेदारों पर कार्रवाई का दौर जारी है।अब सागर में शासकीय कामों में लापरवाही पर जिला आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी, राजगढ़ (Rajgarh) में प्रभारी मंत्री के वाहन में गलत झंड़ा लगाने सरकारी वाहन चालक और बड़वानी (Barwani) में नकली शराब फैक्ट्री के मामले में नगर निरीक्षक को निलंबित (Suspended)  कर दिया गया है। वही राजगढ़ में आरआई एवं प्रभारी एमटी को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।इसके अलावा उमरिया में पंचायत सचिव और पटवारी समेत 3 को नोटिस जारी कर 7 दिन में जवाब मांगा गया है।

MP Weather: 72 घंटे बाद बदलेगा मौसम, मप्र के इन जिलों में आज बौछार के आसार

सागर कमिश्नर  मुकेश कुमार शुक्ला(Sagar Commissioner Mukesh Kumar Shukla) ने सागर के जिला आपूर्ति नियंत्रक  राजेन्द्र वायकर को पदीय कर्तव्यों के प्रति स्वेच्छाचारिता, लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं कर्तव्यविमुखता के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कमिश्नर  शुक्ला ने उक्त कार्रवाई मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम के तहत की है।निलंबन अवधि में  वायकर का मुख्यालय कलेक्टर कार्यालय जिला, पन्ना नियत किया गया है। वायकर को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। सागर कलेक्टर द्वारा इस संबंध में कमिश्‍नर को प्रस्ताव भेजा गया था।उल्लेखनीय है कि सीएम हेल्पलाईन के अंतर्गत जिले के सभी विभागों में सर्वाधिक लंबित शिकायतें खाद्य विभाग की है। जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री वायकर द्वारा इनके निराकरण में कोई रूचि नहीं ली गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)