मध्य प्रदेश में 3138 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 185 की मौत

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) में कोरोना (Corona) का कहर जारी है| प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3138 पर पहुंच गई। अब तक कोरोना से 185 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 1099 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं| इंदौर (Indore) में 1681 और भोपाल (Bhopal) में संक्रमितों का आंकड़ा 605 पहुँच गया हैं।

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश द्वारा शाम छह बजे के जारी बुलेटिन (Health Bulletin) के मुताबिक आज 2750 सैंपल की जांच की गई जिनमें से 91 पॉजिटिव पाए गए हैं। 111 सैंपल रिजेक्ट हो गए, जिन्हें जांच के लिए दोबारा करेक्ट किया जाएगा। इंदौर में 27, भोपाल में 34, जबलपुर में तीन, धार जिले में एक, खंडवा में एक, मंदसौर में 4, बुरहानपुर में 4, देवास में चार, रतलाम में चार, शाजापुर में एक, ग्वालियर में दो, शिवपुरी में एक और नीमच में चार मामले पाए गए हैं।

नीमच में चार पॉजिटिव मिले
प्रदेश नीमच (Neemuch) जिले में मंगलवार देर रात मिली रिपोर्ट में दो क्षेत्रों से चार लोग पॉजिटिव मिले। कलेक्टर जितेंद्र सिंह राजे ने नगरीय क्षेत्र में कर्फ्यू के निर्देश दिए। कोरोना जांच के लिए भेजे गए 46 सेम्पल में से 4 की कोरोना रिपोर्ट पोजिटिव आई और एक सेम्पल लेब द्वारा रिजेक्ट कर दिया गया है। कुल शेष 41 सेम्पल की नेगेटिव रिपोर्ट आई है। पोजिटिव आने वाले लोगो को क्वारेंटाईन सेंटर से जिला चिकित्सालय नीमच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

झाबुआ में पहला केस
झाबुआ (Jhabua) जिले में पहला कोरोना मरीज सामने आया है| नीमच में गत सप्ताह इसी परिवार में आए दाहोद निवासी मेहमानों में से 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले थे। सूचना पर नीमच का संबंधित क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र बना दिया गया था। जिले के पेटलावद के गांव नाहरपुरा की महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। नाहरपुरा क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर स्वास्थ्य टीम भेजी गई है। महिला के घर को सील कर दिया गया है।

 

मध्य प्रदेश में 3138 कोरोना पॉजिटिव, अब तक 185 की मौत