देशभर के 5 हजार डाक्टर्स फोन पर देंगे सलाह, नरोत्तम मिश्रा ने किया “कोरोना ई परामर्श” सेवा का शुभारंभ

भोपाल

आज वल्लभ भवन (vallabh bhawan) में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने “कोरोना ई परामर्श” (corona e-paramarsh) सेवा का शुभारंभ किया। इसके अंतर्गत देश के 5000 डॉक्टर्स (5 thousand doctors) मध्यप्रदेश की जनता को कोरोना से संबंधित आशंकाओं पर सिर्फ 104 फोन नंबर मिलाने पर परामर्श (advice) देंगे।

“कोरोना ई परामर्श” सेवा की जानकारी देते हुए नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) बताया कि एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम (programme) की आज शुरूआज हुई है। मप्र की सरकार ने आमजन के लिए बहुजन हिताय बहुजन सुखाय के मंत्र को ध्यान में रखते हुए कोरोना की परामर्श सेवा प्रारंभ की है। इसमें हिंदुस्तान भर के पांच हजार डॉक्टर 104 नंबर डायल करने पर कोरोना से संबंधित शंकाओं पर नि:शुल्क परामर्श (free advice) देंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित कोई भी विषय, चाहे वह रोग से या आशंकाओं से संबंधित हो यह पांच हजार डॉक्टर जो आपकों 104 पर नि:शुल्क सेवा देंगे। नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि “कोरोना ई परामर्श” सेवा का लाभ प्रोजेक्ट स्टेप वन प्रोग्राम है यह और यही पहला स्टेप होगा कि आप अपनी जानकारी आप अपनी आशंका चिंता संबंधित डॉक्टर को बताकर मार्गदर्शन लेकर आप स्वस्थ रहे निरोगी रहे यही प्रदेश सरकार (state government) की मंशा है।

इसी के साथ मंत्रालय में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कोविड -19 को लेकर जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक (meeting) भी की। जिसमें भाजपा और कांग्रेस के विधायक शामिल हुए। बैठक में भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा, विश्वास सारंग, विष्णु खत्री, कृष्णा गौर, कांग्रेस विधायक आरिफ अकील, पीसी शर्मा और आरिफ मसूद प्रमुख रूप से उपस्थित है। जनप्रतिनिधियों के सुझाव के साथ अधिकारियों में भोपाल कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव, कलेक्टर तरुण पिथोड़े और डीआईजी इरशाद वली भी मौजूद है।