पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के सम्मान में MP में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक, भावुक हुए CM शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ( (Pranab Mukherjee)) के निधन पर उनके सम्मान में मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) में सात दिवसीय राजकीय शोक घोषित किया गया है। राज्य शासन द्वारा जारी आदेश में 31 अगस्त से 6 सितम्बर तक राजकीय शोक के दौरान प्रदेशभर में राष्ट्रीय ध्वज  (National flag) आधा झुका रहेगा। राजकीय शोक के दौरान प्रदेश में शासकीय मनोरंजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश जारी किया गया।

वही प्रणब दा के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने भावुक संदेश दिया है। शिवराज ने कहा कि अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि प्रणब दा का देश के विकास में अतुलनीय योगदान रहा है। आजादी के बाद से वे लगातार सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर रहकर माँ भारती तथा जनता की सेवा करते रहे। भारत रत्न प्राप्त श्री प्रणब दा सही अर्थों में भारत के रत्न थे। मैं मध्यप्रदेश की आठ करोड़ जनता की ओर से उनके चरणों में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ तथा परमपिता परमेश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे उन्हें अपने चरणों में स्थान दें तथा उनके परिजनों, समर्थकों, अनुयायियों को इस दु:ख को सहने की शक्ति प्रदान करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)