कर्मचारियों-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, नए वेतनमान का मिलेगा लाभ, वेतन निर्धारण के निर्देश, खाते में 30 हजार तक आएगी राशि

7th Pay Scale: राज्य के कर्मचारी शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें सातवें वेतन आयोग की सिफारिश के तहत वेतन निर्धारण का लाभ जल्द मिलेगा। इस संबंध में संभागायुक्त ने महत्वपूर्ण दिशानिर्देश जारी किए है। अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश देते हुए संभागायुक्त ने कहा है कि जिन शासकीय कर्मचारियों का वेतन निर्धारण नहीं हो पाया है, उन सभी का जल्द से जल्द वेतन निर्धारण किया जाए और उन्हें सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाए।

कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग लागू होने के बावजूद वेतन निर्धारण कर उन्हें वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा। जिस संबंध में संभागायुक्त ने ग्वालियर चंबल संभाग के जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है। अपने लिखे पत्र में उन्होंने निर्देश दिया है कि संभागीय संयुक्त संचालक कोष और लेखा के माध्यम से कर्मचारियों और शिक्षकों के वेतन निर्धारण किए जाएं।

संभागायुक्त के निर्देश

संभागायुक्त ने लिखे पत्र में कहा है कि जिले के सभी आहरण और संविधान अधिकारों को लिखित में इसके लिए निर्देश दिया जाए। संभागायुक्त दीपक सिंह ने सभी आहरण और संवितरण अधिकारियों को कर्मचारियों के प्रमाणीकरण भी लेने के निर्देश दिए। इसके साथ ही अधीनस्थ सभी शासकीय कर्मचारियों के वेतन जल्द से जल्द निर्धारण करा लेने में तत्परता दिखाने की बात कही है।

कर्मचारियों को नए वेतनमान का लाभ

दरअसल अभी तक अध्यापक संवर्ग से स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत शैक्षणिक संवर्ग में संविलियन हुए सभी शिक्षक के वेतन निर्धारण नहीं हो पाए हैं। साथ ही कई विभागों के शासकीय कर्मचारियों के विभिन वेतन निर्धारण होना अभी शेष है। जिस पर अब संभागायुक्त ने सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जल्द से जल्द आहरण और संवितरण अधिकारी को वेतन निर्धारण कर कर्मचारियों और शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं। अब जल्द ही शासकीय कर्मचारी सहित शिक्षकों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा।