साइकिल पर निकली कांग्रेस, दिग्विजय समेत 150 कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज

भोपाल| पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ बुधवार को साइकिल चलाना कांग्रेसियों को महंगा पड़ गया है| दिग्विजय सिंह और कांग्रेस के लगभग 150 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भोपाल के टीटी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। दिग्विजय सिंह पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है और इसे लेकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

दरअसल, प्रदेशभर में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि के खिलाफ बुधवार को कांग्रेस ने हल्लाबोल प्रदर्शन किया। राजधानी भोपाल में दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साईकिल चलाकर विरोध जताया| दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की साइकिल रैली सीएम हाउस की ओर बढ़ी थी जिसे पुलिस ने रास्ते में ही रोक दिया था। दिग्विजय सिंह पर शासकीय आदेश का उल्लंघन करने का आरोप है, वहीं आरोप है कि उन्होंने साइकिल रैली के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया और अब इसी को लेकर दिग्विजय सहित 150 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर भोपाल के टीटीनगर थाने में धारा 188, 341, 269, 270 और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पहले ही हो चुका हे मामला दर्ज
इससे पहले दिग्विजय सिंह पर भोपाल क्राइम ब्रांच ने भी केस दर्ज किया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के एक फेक वीडियो वायरल करने के आरोप में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था| बीजेपी नेताओं ने दिग्विजय के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराई थी और दिग्विजय सिंह को मानहानि, कूट रचना समेत अन्य धाराओं में आरोपी बनाया गया है।