मंत्रालय में कोरोना से हड़कंप, बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल(Bhopal) में बढ़ता कोरोना का ग्राफ जहां सरकार की टेंशन बढ़ा रहा है|वहीं सरकारी दफ्तरों पर भी कोरोना का संकट छाया हुआ है| मंत्रालय (Mantralay) में बुधवार को ऊर्जा विभाग में अटैच कंसलटेंसी के एक कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर बैन लगा दिया गया है। इससे पहले भी मंत्रालय के कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं|

ऊर्जा विभाग में अटैच कंसलटेंसी के कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मंत्रालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर बैन लगा दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी दिया है। बता दें कि मंत्रालय में अब तक तीन कर्मचारी पॉजिटिव आए हैं। इनमें से एक कर्मचारी की कोरोना से मौत हो चुकी है।

मंत्रालय के कर्मचारियों के अलावा मध्यप्रदेश के केवल ऐसे अधिकारी/ कर्मचारी जो शासकीय कार्य से मंत्रालय आए हैं, उनके अलावा किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को प्रवेश नहीं देने के आदेश दिए गए हैं। आदेश में बताया गया है कि मुख्यमंत्री कार्यालय, विशेष सहायक, मंत्री गण तथा प्रमुख सचिव एवं उनसे वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा जारी अधिग्रहण पत्रक के धारक व्यक्ति को ही प्रवेश दिया जा सकता है। अन्य किसी भी आधार पर गैर सरकारी व्यक्ति को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।