MP ELECTION 2018 : यह ऐप बताएगा कहां बांटे जा रहे हैं शराब, साड़ी और पैसा

Aam-Aadmi-Party-launches-Free-App-to-prevent-rigging-in-elections

भोपाल

28  नवबंर को मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है।ऐसे में पैसा और शराब बांटकर मतदाताओं को बरगलाने जैसी धांधलियों को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी ने एक फ्री एप लॉन्च किया गया है।मध्य प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के पहले इस पर नजर रखी जाएगी।   यह ऐप प्रदेश भर में बांटे जा रहे शराब, साड़ी, पैसे की जानकारी उपलब्ध कराएगा और वीडियो के माध्यम से आप के एक लाख कार्यकर्ता इस पर नजर रखेंगे। आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी इस एप की लॉन्चिंग की गई।आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर इसके लिए प्रशिक्षित किए गए हैं और वे एप के माध्यम से पूरे प्रदेश में चुनावी धांधली को रोकेंगे।  इसे https://play.google.com/store/apps/detailsid=com.aap.electionreporter  पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

MP ELECTION 2018 : यह ऐप बताएगा कहां बांटे जा रहे हैं शराब, साड़ी और पैसा

इस ऐप के बारे में आईटी सेल प्रमुख अरविंद झा ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की आईटी सेल ने चुनाव में धनबल और बाहुबल के रूप में होने वाली धांधली को नियंत्रित करने के लिए यह फ्री ऐप एवं वेबसाइट लॉन्च की है जो कि लोकेशन के साथ यह बताएगा कि कहां किस दल के प्रत्याशी या उनके कार्यकर्ताओं द्वारा चुनाव में अपने पक्ष में मतदान करने के लिए वोटरों को शराब, साड़ी या पैसा बांटा गया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए पार्टी ने दो विकल्प रखे हैं। पहला यह कि कोई भी व्यक्ति इस तरह की धांधली की शिकायत साक्ष्य सहित पार्टी की वेबसाइट पर या फिर फ्री ऐप डाउनलोड कर वीडियो शूट के माध्यम से पार्टी की आईटी सेल को भेज सकेंगे। ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति चाहे वह पार्टी कार्यकर्ता हो या वोटर एक वीडियो शूट करके हमारे पास भेज सकेंगे। इसके लिए एक लिंक दी जा रही है।

MP ELECTION 2018 : यह ऐप बताएगा कहां बांटे जा रहे हैं शराब, साड़ी और पैसा

यह ऐप फ़्री डाउनलोड किया जा सकता है।  किसी भी व्यक्ति द्वारा भेजे गए वीडियो को पार्टी की आईटी सेल टीम इसकी सच्चाई परखने के बाद इस वीडियो के माध्यम से चुनाव आयोग को धांधली की शिकायत करेगी। आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग से भी यह आग्रह करेगी कि वह पार्टी द्वारा लॉन्च की गई वेबसाइट तथा ऐप को भी अपने लिंक के साथ जोड़े जिससे कि चुनाव में प्रलोभन के साथ होने वाली इस तरह की धांधली को नियंत्रित किया जा सके।

MP ELECTION 2018 : यह ऐप बताएगा कहां बांटे जा रहे हैं शराब, साड़ी और पैसा