डंपर ने स्कूल वैन को मारी टक्कर, मासूम की मौत, आधा दर्जन बच्चे घायल

2368
accident-in-bhopal-dumper-hit-school-van-

भोपाल। राजधानी के सटे ग्रामीण क्षेत्र बैरसिया में आज सुबह एक भीषण हादसे में ट्रक और स्कूल वैन की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई। घटना के बाद में वैन पलट गई। जिससे एक मासूम के सिर में गभीर चोट आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। वहीं गंभीर घायलों को उपचार के लिए हमीदिया रिफर किया गया है। वैन चालक सहित तीन बच्चो को मामूली चोटे आई हैं। डीआईजी भोपाल धर्मेंद्र चौधरी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

टीआई एसएन पांडे के अनुसार श्यानू बाई पुत्री रामनारायण (7) निवासी सरखंडी गांव बैरसिया पहली कक्षा की छात्रा थी। उसके पिता गांव में ही खेती है। आज सुबह करीब आठ बजे बच्ची मैजिक में बनी स्कूल वैन में सवार होकर साथी छात्रों के साथ में स्कूल के लिए जा रही थी। तभी बैरसिया से नरसिंहगढ़ रोड की ओर जा रही सक्सेस स्कूल की वैन को सामने से आ रहे डंपर क्रमांक एमपी 04 एचई 5311 ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वैन पलट गई और उसमें सवार बच्चे घायल हो गए। हादसे के समय मृतका श्यानू पीछे खिड़की के पास बैठी थी, ट्रक का भारी भरक हिस्सा उसके सिर में लगने से बच्ची की खोपड़ी के परखच्चे उड़ गए और उसकी मौके  पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद में सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से बैरसिया अस्तपताल पहुंचाया गया था। जहां से पांच गंभीर घायलों बच्चों को भोपाल के हमीदिया अस्पताल में रिफर किया गया है। वहीं तीन अन्य बच्चों को मामूली चोटे आई थीं। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद में अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वैन चालक को भी मामूली चोटे आई हैं।

आवैध कारोबार की पुलिस को अनदेखी

स्थानीय लोगों ने बताया कि मंडीदीप से ईटखेड़ी के रास्ते बैरसिया और नरसिंगढ़ की ओर हर रोज़ करीब दो दर्जन डंपरों का गुजर होता है। अधिकतर के पास में रायलटी नहीं होती। लग-भग हर डंपर ओवरलोड होता है। इन डंपरों की कभी चेकिंग नहीं की जाती। पुलिस की मिलीभगत के कारण इन्हें अनदेखा करती है। इससे आए दिन यहां हादसे होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here