एक्शन शुरू, नकली खाद-बीज बेचने वालों पर छापामार कार्रवाई

भोपाल। कृषि मंत्री सचिन यादव के निर्देश पर प्रदेश में खाद, बीज तथा कीटनाशी की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिये 15 से 30 नवम्बर तक सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के पहले दिन शुक्रवार को 82 उर्वरक विक्रेताओं के गोदाम का निरीक्षण कर 62 नमूने लिये गये। सागर जिले में उर्वरक अधिनियम के विरुद्ध अवैध उर्वरक निर्माण, भण्डारण एवं विक्रय फर्म के प्रोपराइटर अशरफ हुसैन के विरूद्ध बहेरिया थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई।

 सघन जाँच अभियान में 5 उर्वरक निर्माण इकाईयों का निरीक्षण कर 4 नमूने लिये गये। जाँच दल द्वारा 8 पौध संरक्षण दवा विक्रताओं के गोदाम का निरीक्षण कर दवाओं के नमूने लिये गये। साथ ही 14 बीज विक्रेताओं के गोदाम का निरीक्षण कर 8 नमूने लिये गये।

17 दिसंबर को सरकारी की उपलब्धियां गिनाएगी कांग्रेस: शोभा

भोपाल। प्रदेश की मीडिया विभाग की अध्यक्षा शोभा ओझा ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने अपने 11 महीने से भी कम के कार्यकाल में, अब तक जनता को दिये हुए अपने कई महत्वपूर्ण वचनों को पूरा कर दिया है और सरकार अगले महीने 17 दिसंबर को अपने एक साल के कार्यकाल के पूरा होने के अवसर पर रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। इस दौरान कमलनाथ सरकार के एक साल की तुलना भाजपा शासनकाल के पिछले 15 वर्षों से की जायेगी, जिससे नरोत्तम मिश्रा सहित पूरी भाजपा का झूठ, उनकी पिछली सरकार का नाकारापन और जमीनी सच्चाई, प्रदेश की जनता के सामने आ जायेगी।