भाजपा नेता का अवैध मकान तोड़ने पहुंचा प्रशासन, फूल देकर किया नेता ने स्वागत

भोपाल । जिले में जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन द्वारा बड़े-बड़े माफि याओं पर कार्रवाई जारी है। मंगलवार को भाजपा नेता विजय और मस्तान सिंह मारण के कब्जे से 18 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन को मुक्त कराया है। भाजपा नेताओं ने ग्राम नीलबड़ में मुख्य सडक़ के किनारे 2.50 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जा करके शॉपिंग कॉम्लेक्स, वाहनों की वर्कशॉप, नौकरों के लिए रेसीडेंशियल मकान व अन्य रेसीडेंशियल यूनिट बना रखी थी। एसडीएम हुजूर राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिला प्रशासन व नगर निगम के अमले ने जेसीबी व पोकलेन मशीनों की सहायता से सभी अवैध स्टेक्चरों को तोड़ दिया गया। यह कार्रवाई सुबह से देर शाम तक चली। इस कार्रवाई को देखकर विजय मारण की तबीयत बिगड़ गई और वर्तमान में वे ग्लोबस हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

राजू कबाड़ी से मुक्त कराया कब्जा

एसडीएम राजेश शुक्ला ने ग्राम गौरा में 42 एकड़ शासकीय जमीन को राजू कबाड़ी नामक व्यक्ति के कब्जे से मुक्त कराया है। इस जमीन पर तालाब, ढाबा, रिसोर्ट की बिल्डिंग, बाउंड्रीवाल सहित अन्य स्ट्रेक्चर बने हुए थे, जिसे जेसीबी व पोकलेन मशीनों से तोडक़र जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। भोपाल जिले में दिन भर में कुल 7 जगहों पर कार्रवाई हुई। इसमें भाजपा नेता व पार्षद पति बाबू मस्तान पर भी कार्रवाई शामिल है।

पार्षद पति बाबू मस्तान के मकान की तीसरी मंजिल तोड़ी

एसडीएम शहर सर्कल जमील खान ने बताया कि पार्षद मर्सरत मस्तान के पति व सट्टा किंग बाबू मस्तान ने बाग उमराव दुल्हा में तीन मंजिला मकान बना रखा था। इस बिल्डिंग में तीसरा फ्लोर अवैध रूप से बिना अनुमति के बना था, जिसे देर रात तक छेनी हथौड़ों व गैस कटर की सहायता से तोडक़र गिराया गया। यह मकान 3500 वर्गफीट जमीन पर बना हुआ है। हालांकि कार्रवाई के दौरान बाबू मस्तान ने अधिकारियों से कहा कि यदि मैं भाजपा नेता नहीं होता तो यह कार्रवाई नहीं होती। मजे की बात यह है कि बाबू मस्तान के तीसरी मंजिल मकान को गिराने जब अमला मौके पर पहुंचा तो कार्रवाई शुरू होने से पहले बाबू मस्तान व उसकी पत्नी पार्षद ने गुलदस्ते से स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here