प्रशासन सख्त, अब बिना मास्क पहने लोगों पर लगेगा 500 रुपए का स्पॉट फाइन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अनलॉक (Unlock) के बाद भोपाल (Bhopal) में दी गई ढील के बाद कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) में तेजी से उछाल आया है। कोई दिन ऐसा नहीं निकला जिस दिन कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज (Corona Virus Positive Patients) का आंकड़ा 200 के पार नहीं जा रहा है। राजधानी में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए प्रशासन अब लापरवाह लोगों पर सख्ती के साथ स्पॉट फाइन (Spot Fine) की कार्रवाई करने जा रहा है। इसके तहत प्रशासन ने बिना मास बाहर निकलने पर जुर्माने की राशि को 5 गुना बढ़ा दिया है।

अब 100 रुपए की जगह 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। इसके अलावा होम अथवा संस्थागत क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों द्वारा निर्देशों का उल्लंघन करने पर दो हजार और किसी भी संस्था कार्यस्थल अथवा व्यापारिक प्रतिष्ठान पर आदेश का उल्लंघन मिलने पर संबंधित संस्थान पर 5000 हज़ार रुपए का जुर्माना किया जाएगा। इस संबंध में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बुधवार को आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में कलेक्टर ने स्पॉट फाइन के लिए समस्त कार्यपालिक दंडाधिकारी, समस्त सहायक कमिश्नर नगर निगम और समस्त थाना प्रभारी को उक्त आदेश का पालन कराए जाने के लिए अधिकृत किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)