आपे ने मारी टक्कर, टीन की चादर पेट में घुसने से युवक की मौत, चार माह बाद थी शादी

after-accident-youth-death-by-entering-the-tin-sheet-in-the-stomach

भोपाल। हनुमानगंज इलाके में कल रात एक दर्दनाक हादसे में हम्माल की जान चली गई। वह ठेले पर टीन की चादरें लेकर ट्रांस्पोर्ट छोडऩे जा रहा था। सिंधी कॉलोनी चौहारा पर पीछे से एक सवारी आपे ने उसे जोरदार टक्कर मार दी। जिससे वह चादरों से टकराया और टीन की चादर उसके पेट में घुस गई। लहूलुहान हालत में उसे अस्पताल पहुंचाया गया था। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामले में पुलिस ने म��्ग कायम कर लिया है। घटना की जांच की जा रही है। आरोपी आपे चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस के अनसुार आजाद पिता हनीफ (20) निवासी निशातपुरा फाटक के पास हम्माली कार्य करता था। कल शाम को सात बजे वह कबाडख़ाना में स्थित मीर ट्रैडर्स से चादरे व पाइप ठेले में लादकर ट्रांस्पोर्ट पर छोडऩे के लिए निकला था। तभी सिंधी कॉलोनी में उसे एक बिना नंबर के आपे ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगने के बाद में आजाद पेट के बल चादरों से टकराया और चादर उसके पेट में घुस गई। जिससे खून अधिक बहने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मृतक के चचेरे भाई का कहना है कि आपे किसी हारिश नाम के युवक का था। जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आपे को जब्त कर पुलिस ने थाने में खड़ा कर लिया है। घटना के बाद में भारी भीड़ मौके पर एकत्र हो गई थी। हादसे के बाद में भीड़ ने सड़क पर जमकर हंगामा कर दिया था।

– चार महीने बाद होना थी शादी

आजाद के पिता हनीफ ने बताया कि बेटे की शादी तय हो चुकी थी। चार महीने बाद में उसकी शादी होना थी। आजाद हम्माली के आलावा कूलर का काम करता था। आफ सीजन में वह हम्माली करता था। तीन बच्चों में आजाद दूसरे नंबर का है। उससे बड़ा एक भाई है। जबकि एक छोटी बहन है।

– पुलिस की मूहीम की खुली पोल

उल्लेखनीय है कि यातायात पुलिस इन दिनों नियम विरुद्ध चलने वाले वाहनों के खिलाफ मूहीम चलाकर कार्रवाई कर रही है। नियम अनुसार शहरी क्षेत्रों में सवारी आपों पर प्रतिबंध है। बावजूद इसके बिना नंबर के सवारी आपे ने आजाद की जान ले ली। बताया जा रहा है कि शहर में इन दिनों करीब 25 हजार अवैध सवारी आपे दौड़ रहे हैं। किसी के पास भी परमिट नहीं है। घटना पुलिस चौकी से महज 50 मीटर की दूरी पर हुई है।