जब मुख्यमंत्री के रोड शो में गूंजा नारा- ‘कमलनाथ एक आंधी है, छिंदवाड़ा का गांधी है’, देखें वीडियो

After-becoming-CM-for-the-first-time-Chhindwara-will-go-for-Kamal-Nath

भोपाल

मुख्यंमंत्री का पद संभालने के बाद पहली बार कमलनाथ आज पहली बार छिंदवाड़ा पहुंचे । समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने उनका बड़ी ही गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान कमलनाथ ने जनता का आभार व्यक्त करने रोड शो किया। रोड शो के दौरान ‘कमलनाथ एक आंधी है, छिंदवाड़ा का गांधी है’ नारा जमकर गूंजा। बड़ी तादाद में लोग अपने नेता से मिलने हार-मालाएं लेकर पहुंचे। कार्यकर्ताओं और जनता में काफी जोश देखने को मिला।इसके बाद कमलनाथ शहर के दशहरा मैदान में एक सभा को भी संबोधित करेंगे। हो सकता है कि नए साल के अवसर पर सीएम वहां की जनता के लिए तोहफे के रूप में कुछ घोषणा भी कर दे।

दरअसल, नाथ अपने नये साल की शुरुआत छिंदवाड़ा में ही करेंगे ।सुरक्षा को देखते हुए कड़े इंतजाम किए गए है, चप्पे चप्पे पुलिस बल तैनात किया गया है। वे यहां 30 दिसंबर से 1 जनवरी तक यहां रहेंगें। आज वे यहां 7  किमी लंबी रोड शो करेंगें और जनता का आभार प्रकट करेंगें। कमलनाथ के आगमन को लेकर शहर में तगड़े इंतजाम किए गए हैं। वाहनों की आवाजाही से लेकर पार्किंग स्थल भी निर्धारित कर दिया गया हैं। भारी वाहनों को सुबह से देर रात तक शहर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। रोड शो और सभा में पहुंचने वालों के वाहनों की पार्किंग अलग से बनाई गई है। कुछ रास्तों को डायवर्ट किया गया है ताकि आम लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं। रविवार सुबह 9 से रात 10 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। नागपुर रोड लिंगा सर्किल से आमसभा में शामिल होने के लिए आने वाले कार्यकर्ताओं को प्रवेश दिया जाएगा, बाकि वाहनों को परासिया रोड से जाना होगा।लगभग सात किलोमीटर लम्बी रैली मार्ग पर किसी भी प्रकार का व्यवधान न हो इसके लिए अभी से तैयारी की गई है।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बताया जा रहा है कि इस सभा में महाकौशल के कांग्रेसी नेताओं के अलावा नवनिर्वाचित विधायक और कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। कमलनाथ दोपहर बाद तकरीबन 12 बजे के बाद छिंदवाड़ा की हवाई पट्टी पर पहुंचेंगे। इसके बाद वे सीधे सीधे सिमरिया हनुमान मंदिर में दर्शन करने के लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए जिले भर में काफी तैयारियां की जा रही हैं। इमलीखेड़ा हवाईपट्टी से लेकर शहर तक सीएम कमलनाथ का रोड शो निकाला जाएगा।  इसके बाद सीएम दशहरा मैदान में एक आभार सभा को भी संबोधित करेंगे। इस दौरे के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।  वहीं सीएम कमलनाथ के साथ-साथ जिले में आला अधिकारियों का भी जमावड़ा लगा रहेगा, ताकि 3 दिन तक छिंदवाड़ा से ही सरकार चल सके।कमलनाथ की सुरक्षा में 1500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। 

यहां से नौ बार सांसद रहे है कमलनाथ

बताते चले कि छिंदवाड़ा मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है। कमलनाथ छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद रहे है। कमलनाथ 1980 से 2014 तक नौ बार सांसद चुने गए।  छिंदवाड़ा के लोगों का नारा रहा है ‘कमलनाथ एक आंधी है, छिंदवाड़ा का गांधी है’ अब वहां की जनता को अपने सांसद से मुख्यमंत्री बने कमलनाथ से काफी उम्मीदें है। जनता को पूरा विश्वार है कि जो काम वे सांसद रहते हुए नही कर पाए वे मुख्यमंत्री बनने के बाद पूरा करेंगें। इसके साथ ही कमलनाथ अधिकारियों से चर्चा करेंगे और क्षेत्र की व्यवस्थाओं और अव्यवस्थाओं का जायजा लेंगे, जिसमें विभागीय समस्याओं के साथ सभी प्रकार की बातों का ध्यान रखा जाएगा।

30 दिसम्बर मुख्यमंत्री कमलनाथ के कार्यक्रम छिंदवाड़ा

मुख्यमंत्री कमलनाथ रोड शो- 12.00 बजे 

जनसभा को संबोधित करेंगे- 3.00 बजे 

मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रेसवार्ता- 6.00 बजे