बीजेपी MLA के बाद अब पीसी शर्मा ने किया पार्क का लोकार्पण, मौके पर तैनात रहा भारी पुलिसबल

after-bjp-mla-kamalnath-minister-inauguration-vivekananda-park-of-bhopal-mp

भोपाल।

मध्यप्रदेश में भूमिपूजन और लोकार्पण  को लेकर सियासत थमने का नाम नही ले रही है। नरेला में भाजपा विधायक विश्वास सांरग के बाद आज कमलनाथ सरकार में कानून मंत्री पीसी शर्मा अशोका गार्डन थाना क्षेत्र स्थित विवेकानंद पार्क का उद्घाटन करने पहुंचे। इस मौके पर किसी प्रकार का विवाद न हो इसके लिए पहले से ही पुलिस व्यवस्था सख्त कर दी गयी। साथ ही राजनीतिक अराजकता को रोकने के लिए बड़ी संख्या में मौके पर पुलिस बल भी तैनात रही।इस घटनाक्रम के बाद फिर राजनीति शुरु हो गई है। भाजपा कांग्रेस पर जमकर हमले बोल रही है।

दरअसल, बीते दिनों पूर्व मंत्री और नरेला भाजपा विधायक विश्वास सांरग ने इस पार्क का रातोंरात उदघाटन कर दिया था। उनका आरोप था कि यह निर्माण उनके द्वारा करवाया गया है और क्षेत्र के विधायक होने के नाते इसका हक भी उन्ही ही है। इसके बाद बीजेपी कांग्रेस आमने हो गई थी, क्योंकि दूसरे दिन मंत्री पीसी शर्मा इसका उद्घाटन करने वाले थे। कांग्रेस ने इसको लेकर विधायक की थाने मे भी शिकायत दर्ज करवाई थी। अभी ये मामला ठंड़ा हुआ ही था कि आज पीसी शर्मा ने  अशोका गार्डन पहुंचकर स्वामी विवेकानन्द थीम पार्क का फिर से लोकार्पण कर दिया। इस अवसर उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि नरेलावासियों की क्षेत्र के विकास संबंधी सभी आशाएँ और अपेक्षाएँ सरकार पूरा करेगी।   सरकार दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकासात्मक कार्य करती रही है और करेगी। 

शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ ने पूर्व में दिल्ली में केन्द्रीय मंत्री रहते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के अनुरोध पर भोपाल में नर्मदा पाइप लाइन लाने और मेट्रो सेवा की डीपीआर निर्माण के लिये तत्काल धनराशि स्वीकृत कर विकास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को प्रमाणित किया है। नगर निगम के अधिकारियों को पार्क के आसपास के अतिक्रमण को हटाने और राजधानी परियोजना के अधिकारियों को पार्क में प्रस्तावित कार्यों का ऐस्टीमेट के निर्देश दिये।इस दौरान 4 करोड़ रूपये की लागत से 80 फीट रोड के डामरीकरण कार्य का भूमि-पूजन भी किया।

बताया जा रहा है कि उद्घाटन के दौरान किसी प्रकार का विवाद न हो इसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने नरेला विधानसभा विधायक विश्वास सारंग को भी आमंत्रण दिया। और विवाद से बचने के लिए मंच पर सारंग का फ्लेक्स लगाया गया।लेकिन सांरग नही पहुंचे।  फ्लेक्स में कमलनाथ, गोविंद सिह, पीसी शर्मा आरिफ अकील के साथ, विधायक सारंग की तस्वीर और नाम भी लिखा गया।इस दौरान मंत्री के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा ।

ये है पूरा मामला

चुनाव जब सिर पर हो तो नेता योजानाओं का लोकार्पण और उद्घाटन करते ही हैं। चुनाव आचार संहिता लागू होने के डर से योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की बाढ़ आ जाती है। बीते दिनों 4 मार्च को भोपाल के अशोका गार्डन में बनाए गए नवनिर्मित पार्क का लोकार्पण एवं विवेकानंद की मूर्ति का लोकार्पण कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा द्वारा किया जाना था, जिसे लेकर कांग्रेस ने निमंत्रण भी बांट दिए थे ,तैयारियां भी पूरी कर ली थी ।लेकिन इससे पहले ही पूर्व मंत्री और नरेला विधायक विश्वास सारंग ने समर्थकों के साथ जाकर रात में ही पार्क का लोकार्पण कर दिया और शिलालेख भी स्थापित करा दिया था। इस पर सारंग ने कहा कि  इस पार्क का जितना भी कार्य है उसके लिए पैसा लाने का काम मेरे द्वारा किया गया था और इसमें खर्च की गई राशि को मैं स्वयं केंद्र सरकार से लेकर आया था। यह पूरा कार्य पिछली सरकार में ही हो गया था लेकिन कुछ लाइटें ना लगने की वजह से इस पार्क का लोकार्पण नहीं हो पाया था, लेकिन कांग्रेस अब ओछी राजनीति पर उतर आई है क्षेत्र से मैं विधायक हूं और मेरे ही अथक प्रयासों से यह पार्क बनकर तैयार हुआ है, लेकिन इसका लोकार्पण कांग्रेस नेताओं के द्वारा करके श्रेय लेने का कार्य किया जा रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, यही वजह है कि हमने रात में ही इस पार्क का लोकार्पण कर दिया है और इसे आम जनता के लिए समर्पित कर दिया है।इसके बाद बीजेपी कांग्रेस आमने सामने हो गई थी।कांग्रेस ने बीजेपी विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी थी। दोनो के बीच जमकर बयानबाजी भी चली, एक दुसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए गए। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को सडको पर उतरकर प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी थी। जैसे तैसे करके ये बवाल थमा ही था कि आज शर्मा ने फिर वहां पहुंचकर लोकार्पण कर दिया। अब फिर से सियासत गर्मा गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here