संडे लॉकडाउन के बाद अब नाईट कर्फ्यू भी ख़त्म, कलेक्टर ने जारी किये आदेश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| कोरोना संकट में लॉकडाउन (Lockdown) समेत अनेकों प्रतिबंधों से अब राजधानी वासी फ्री हो गए हैं| लॉकडाउन हटाने के बाद अब रात का कर्फ्यू (Night Curfew) भी नहीं रहेगा| कलेक्टर अविनाश लवानिया (Avinash lavania) ने शुक्रवार को भोपाल जिले (Bhopal) में तत्काल प्रभाव से रात का कर्फ्यू हटाने का आदेश जारी कर दिया है।

गुरुवार को रविवार का लॉकडाउन हटाने के आदेश में संशोधन करते हुए रात का कर्फ्यू भी हटा दिया है। रात का कर्फ्यू 10 से सुबह 5 तक रहता था। आदेश के मुताबिक आज से भोपाल जिले की राजस्व सीमा में रात्रि में लगा हुआ कर्फ्यू और रविवार को लॉक डाउन को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया है। इसके अतिरिक्त अन्य जारी आदेश यथावत रहेंगे।

अनलॉक-4 में सब कुछ सामान्य करने की कोशिश की जा रही है| हालाँकि प्रदेश समेत राजधानी भोपाल में कोरोना के नए मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं| अब शासकीय ऑफिस में भी कर्मचारियों को सामान्य दिनों की तरह ड्यूटी पर आना अनिवार्य हो गया है।

कलेक्टर लवानिया ने कहा कि अनलॉक-4 में केन्द्र सरकार की गाइड लाइन में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। भोपाल जिले में अब कोई लॉकडाउन नहीं होगा। सामान्य दिनों की तरह की गतिविधियाँ संचालित की जाएंगी। अनलॉक-4 की गाइड लाइन्स जारी 21 सितंबर से कंटेन्मेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में राष्ट्रीय संस्थानों और इससे पंजीकृत संस्थानों में लघु कौशल शिक्षण की अनुमति होगी। कार्यस्थलों में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा के दृष्टिकोण से वहां काम करने वाले सभी कर्मचारियों के मोबाइल में @SetuAarogya एप इंस्टॉल करने की सलाह दी गई है। साथ ही जिले के सभी शासकीय विभागों में शत-प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के भी निर्देश जारी किये गये है।

MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here