डंग के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में खलबली, सपा-बसपा विधायकों का बड़ा बयान

भोपाल। मध्यप्रदेश मे जारी सियासी घमासान के बीच तीन दिन से लापता विधायक हरदीप सिंह डंग ने इस्तीफा देकर कमलनाथ सरकार में खलबली मचा दी है। भोपाल से दिल्ली तक हड़कंप मच गया है। अचानक आए इस इस्तीफे ने कमलनाथ सरकार को संकट में लाकक खड़ा कर दिया है। इसी बीच अब सरकार को समर्थन दे रहे विधायकों की बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। अब डंग के इस्तीफे के बाद सपा और बसपा विधायकों का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल, आज मीडिया से चर्चा के दौरान बीएसपी विधायक संजीव सिंह ने कहा कि यह बहुत बड़ी बात है कि हरदीप सिंग डंग ने इस्तीफा दिया है। इसका कारण हरदीप सिंह ही बता पाएंगे कि उन्होने इस्तीफा क्यों दिया और किस बात पर आहत होकर इस्तीफा दिया है। उन्होने संभावना जताई कि अगर हरदीप सिंह ने इस्तीफा दिया है तो मुझे लगता है कि बाकी 3 विधायक भी अपना इस्तीफा देंगे। साथ ही ये महत्वपूर्ण बात भी कही कि हमारा स्टैंड हमारी पार्टी तय करेगी अगर उनने कहा तो हम कांग्रेस को समर्थन देंगे अथवा नहीं। वही समाजवादी पार्टी के विधायक बबलू शुक्ल ने कहा कि हरदीप सिंह डांग पार्टी से नाराज़ चल रहे थे।यह बहुत बडी बात है जब इंसान बहुत आहत होता है तब ऐसा कदम उठता है। उन्होंने यह भी कहा है कि लड़ाई भाजपा कांग्रेस की है इसलिए हमारा स्टैंड हमारी पार्टी ही तय करेगी। मेरा समर्थन हमेशा कांग्रेस को ही रहेगा।

वही भाजपा के सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के कुल 15 विधायक इस्तीफा देने की तैयारी में हैं। जिस तरीके से कर्नाटक में कांग्रेस के बागियों ने कांग्रेस की नैया डुबो दी थी, ठीक वैसे ही मध्यप्रदेश में उसके बागी विधायक लामबंद हो रहे हैं।वही सूत्रों का कहना है कि अभी कुछ और विधायक भी इस्तीफा दे सकते हैं।

बता दे कि कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग ने अपना इस्तीफा स्पीकर एनपी प्रजापति और मुख्यमंत्री कमलनाथ को भेजा है। डंग तीन दिन से लापता थे। अपने इस्तीफे में डंग ने लिखा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र की अनदेखी से दुखी हैं। उन्होंने लिखा, “न मैं कमलनाथ गुट का हूं, न दिग्विजय सिंह और न ही सिंधिया गुट का हूं। मैं सिर्फ कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं। इसलिए मुझे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।”