खरगोन दंगों में प्रभावित परिवारों के खातों में कृषि मंत्री कमल पटेल ने की राशि ट्रांसफर

CABINET MEETING

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  खरगोन जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने खरगोन दंगों में जिन लोगों का सबकुछ तबाह हो गया था। उपद्रवियों ने जिनकी शिक्षा की किताबें और गाड़ी जला दी थी और जिनके यहा मांगलिक कार्यक्रम विवाह होने थे। उन्हें पालक मंत्री होने के नाते पटेल ने सहायता राशि देने का आश्वासन दिया था। इस हेतु मंत्री पटेल ने 10 लाख रुपए की स्वेच्छानुदान राशि देने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें… MP School : विभाग की बड़ी तैयारी, पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू होगी योजना, छात्रों को मिलेगा लाभ

कृषि मंत्री कमल पटेल ने तत्परता से यह राशि दंगा प्रभावितों परिवारों के खातों में पहली सूची मे ट्रांसफर करवा दी है पहली सहायता राशि 5 लाख रुपए कलेक्टर खरगोन को भेजी गई है। जिसमें से 19 परिवारों को उनके खातेदार के खातों में ट्रांसफर कर दी हैं। 3 लाख 80 हजार की पहली राशि दंगा प्रभावितों के लोगों के पास कलेक्टर द्वारा ट्रांसफर करवा दी गई है।
गौरतलब है कि खरगोन की बिटिया लक्ष्मी पवार की किताबें और दोपहिया वाहन उपद्रवियों ने जला दिया था। बेटी लक्ष्मी को शिक्षा के लिए 20 हजार की सहायता मंत्री पटेल ने दी है। वही बहन लक्ष्मी मुच्छाल जिनका विवाह कार्यक्रम था।इनके यहा से उपद्रवियों ने शादी का सामान लूट लिया था। इन्हें भी 20 हजार की राशि मंत्री पटेल ने दी है। इनके साथ ही दंगा प्रभावित 17 परिवारों को 20- 20 हजार रुपए की राशि भी मंत्री पटेल ने जारी की है।


About Author
Avatar

Harpreet Kaur