air-services-soon-from-bhoal-to-Pune-Kolkata-Patna-and-Lucknow

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से जल्दी ही पुणे-कोलकत्ता, पटना और लखनऊ के लिए सीधे हवाई सेवा मिलेगी|  पिछले 3 माह में भोपाल से 9 फ्लाइट बढ़ी है और मार्च अंत तक 7 और फ्लाइट प्रारंभ होने की संभावना है । वहीं एयरपोर्ट से भोपाल शहर तक यात्रियो की सुविधा के लिए एक बस चलाई जाएगी । जिसकी शुरुआत शुक्रवार से ही होगी| संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में हवाई सेवाओं को लेकर चर्चा हुई| 

इस बैठक में बैठक में कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे, भारतीय विमानपत्तन प्राधिकारण के अधिकारी, सभी विमान कंपनियों के प्रतिनिधि, सीआईआई, म.प्र.चेम्बर ऑफ कॉमर्स, टूर एण्ड ट्रेवल्स कंपनियों के प्रतिनिधि और सपोर्ट भोपाल एयर कनेक्टीविटी के पदाधिकारी उपस्थित थे ।

बैठक में कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने बताया कि विमानपत्तन प्राधिकरण को पार्किंग सहित अन्य विस्तार कार्य के लिए अतिरिक्त जमीन आवंटित की जा रही है । उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट से लेकर भोपाल शहर तक ग्रीन और सुरक्षित सड़क उपलब्ध कराने का काम जारी है । संभागायुक्त ने बताया कि कल से ही एयरपोर्ट से भोपाल शहर तक यात्रियो की सुविधा के लिए एक बस चलाई जाएगी । संभागायुक्त ने इंदौर-भोपाल-खजुराहो को एक सर्किट बनाकर नियमित हवाई सेवा प्रारंभ करने के लिए भी कहा है । बैठक में भोपाल में कृषि उत्पादों सहित अन्य उत्पाद की राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय बाजार तक पहुंच के लिए कार्गो सेवा शीघ्र प्रारंभ करने पर भी निर्णय लिया गया है ।

 विमान कंपनियों के साथ अप्रैल के प्रथम सप्ताह में बैठक में दर आदि भी निर्धारित की जाएगी । श्रीमती श्रीवास्तव ने पुलिस की रात्रि गश्त शुरू करने के लिए भी कहा है । उन्होंने विमानपत्तन प्राधिकरण के अधिकारियों को जनसुविधाएं बढ़ाने के साथ ही खानपान सामग्री की दरों को यात्रियों की पहुंच अनुसार बनाने के निर्देश भी दिए हैं ।