मप्र के 25वें चीफ जस्टिस बने अजय कुमार मित्तल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

भोपाल।

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के 25वें चीफ जस्टिस के रूप में अजय कुमार मित्तल ने आज रविवार को शपथ ली।  भोपाल स्थित राजभवन में  राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। जस्टिस मित्तल अभी मेघालय हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस हैं। इस मौके पर राजभवन में मुख्यमंत्री कमलनाथ, राज्यसभा सांसद विवेक तनखा समेत कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे और उन्होंने अजय कुमार मित्तल को बधाई दी। 

शपथ लेने के बाद चीफ जस्टिस अरमकंटक एक्सप्रेस से जबलपुर पहुंचेंगे।जबलपुर स्टेशन पर उनका स्वागत हाईकोर्ट के न्यायाधीश व रजिस्ट्री व न्यायिक अधिकारियों द्वारा किया जाएगा। सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे से चीफ जस्टिस का स्वागत समारोह हाईकोर्ट के साउथ ब्लॉक में आयोजित किया गया है।

बता दें कि हाईकोर्ट के 24 वें चीफ जस्टिस एसके सेठ 9 जून 2019 को सेवानिवृत्त हो गए थे। तब से एमपी हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस का पद खाली है। हालांकि, जस्टिस सेठ के रिटायर होने के बाद जस्टिस आरएस झा को एक्टिंग चीफ जस्टिस बनाया गया था, लेकिन उनके पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनने के बाद जस्टिस संजय यादव के पास विगत 7 अक्टूबर से हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का प्रभार है। अब अजय कुमार मित्तल को एमपी हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनाया गया है।

MP Breaking News

MP Breaking NewsMP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here