VIDEO : गले मिलकर भावुक हुए अजय-अरुण, छलके आंसू

Ajay-Singh-and-Arun-Yadav-are-passionate-after-losing-assembly-election

भोपाल। इस विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा के एक दर्जन मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा वही कांग्रेस के दिग्गज भी चुनाव हार गए| इस चुनाव में नेता प्रतिपक्ष रहे अजय सिंह को भाजपा के शरदेन्दु तिवारी और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को निर्वतमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से जबरदस्त शिकस्त मिली। हार के बाद पहली बार दोनों आज पीसीसी पहुंचे, जहां एक दूसरे को देख भावुक हो उठे और अरुण यादव अपने आंसू रोक नहीं पाए| बाद में उन्होंने कहा हमारा रिश्ता बहुत पुराना है, 15 साल के इन्तजार के बाद ख़ुशी का मौका है|  

कांग्रेस में अब सरकार गठन की प्रक्रिया तेज हो चली है। आज शाम को पीसीसी में विधायक दल की बैठक भी होने वाली है, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा। इसके लिए सुबह से ही नवनिर्वाचित विधायकों और कांग्रेस नेताओं का पीसीसी पहुंचने का सिलसिला शुरु हो गया है। इसी क्रम में आज अजय सिंह और अरुण यादव भी पीसीसी पहुंचे, जहां दोनों ने एक दूसरे को पहले गले लगया और फिर भावुक हो उठे। अजय सिंह ने जहां अपनों इमोशन्स को छुपाए रखा वही अरुण के आंसू झलक पड़े। इस दौरान दोनों ने एक दूसरे को गले लगाकर ढांढस भी बंधाया। इस मौके पर अजय सिंह ने कहा हार का गम नही जीत की खुशी है, कांग्रेस ने सालों बाद जीत हासिल की है, हमारा यही उद्देश्य था, जो पूरा हुआ। वही अरुण यादव ने कहा कि राहुल भैय्या से हमारा आज का नही बल्कि 40 सालों से रिश्ता है। थोड़ा दुख तो हुआ क्योंकि बीते चार बार से वे यहां से जीतते आए। खैर, सरकार बन गई इस बात की खुशी है, हार-जीत तो लगी रहती है।

बता दे कि इस चुनाव में अजय सिंह को उनकी परंपरागत सीट चुरहट से भाजपा के शरदेन्दु तिवारी ने 6,402 मतों से पराजित किया। तिवारी को 71,909 मत मिले, जबकि अजय सिंह को 65,507 मत मिले। वही बुधनी से अरुण यादव को निर्वतमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने करीब 60000 मतों से शिकस्त दी।