एमपी में खाद की किल्लत होने के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार: अजय सिंह

ajay-singh-statement-on-urea-crisis

भोपाल। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही केंद्र की मोदी सरकार द्वारा असहयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद की किल्लत होने के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार है। श्री सिंह ने कहा केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलने देंगे प्रदेश के किसानों का हक हर हाल में लड़कर लेंगे।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष श्री सिंह ने कहा कि भाजपा की बदले की भावना से काम करने का चरित्र है। यही कारण है कि प्रदेश के हिस्से की यूरिया अन्य राज्यों को दे दिया गया। श्री सिंह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार चाहे जो कर ले मध्यप्रदेश की कांग्रेस सरकार किसानों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। हर हाल में सरकार यूरिया खाद की कमी को दूर करेगी और मोदी सरकार को उसकी बदले की भावना से काम करने की नीति का पुरजोर जवाब दिया जाएगा। 

श्री सिंह ने कहा कि यूरिया की किल्लत का पता चलते ही मुख्यमंत्री ने तत्काल तत्परता दिखालाई और उन्होंने रेल और रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय से लगातार संपर्क किया। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने किसानों की जरूरतों को देखते हुए गुरूवार को मंत्रालय में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में यूरिया की उपलब्धता की समीक्षा की थी। उनके प्रयास से प्रदेश को जल्द ही यूरिया की 12 रेक्स मिलेंगीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here