सपा विधायक को मंत्री न बनाने पर अखिलेश नाराज, बोले- UP में होगा बिना कांग्रेस के गठबंधन

Akhilesh-annoyed-at-not-creating-SP's-legislator-as-minister

भोपाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्रिमंडल में वादे के मुताबिक जगह नहीं मिलने से तीन निर्दलियों सहित समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के विधायक खासे नाराज हैं। इसी क्रम में सपा के विधायक राजेश शुक्ला को मंत्री न बनाए जाने पर सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में कांग्रेस के बिना ही गठबंधन करेंगे। 

दरअसल, सरकार गठन में किंगमेकर की भूमिका निभाने सपा के राजेश शुक्ला को कमलनाथ मंत्रिमंडल में जगह नही दी गई है। जिसको लेकर अखिलेश यादव ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस को धन्यवाद देता हूँ कि उन्होंने मध्य प्रदेश में हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया। अब हमारा रास्ता कांग्रेस ने साफ़ कर दिया है। उत्तर प्रदेश में अब हम भी कांग्रेस का इंतज़ार नहीं करेंगे।अब यूपी में बीजेपी के खिलाफ गैर कांग्रेसी गठबंधन होगा।

बता दे कि छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार राजेश शुक्ला उर्फ बबलू भैया ने जीत हासिल की थी और अखिलेश ने कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया था। उन्हें उम्मीद भी थी कि उनके विधायक को मंत्री बनाया जाएगा, लेकिन अंतिम समय में उन्हें निराशा हाथ लगी।जिसको लेकर अखिलेश ने नाराजगी जाहिर की है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों एक खबर आई थी कि सपा, बसपा और रालोद के गठबंधन ने सीटों का फार्मूला भी तय कर लिया है नए फार्मूले के हिसाब से बसपा जहां 38 सीट पर वहीं सपा 37 और 3 पर रालोद चुनाव लड़ेगा। तब यह भी कहा गया था कि रायबरेली और अमेठी संसदीय सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा।