इज्तिमगाह में दुकानों का आवंटन 10 से, मस्जिद शकूर खां में जमा होंगी अर्जियां

भोपाल। आलमी तब्लीगी इज़्तिमा के दौरान खानपान और जरूरत की वस्तुओं के लिए दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया 10 नवम्बर से शुरू होगी। इसके लिए अर्जियां मस्जिद शकूर खां में जमा होंगी। 

इज़्तिमा इंतजामिया कमेटी के अतीक उल इस्लाम ने बताया कि ईंटखेड़ी स्थित इज्तिमगाह पर लगने वाली दुकानों का आवंटन 10 से 12 नवम्बर तक होगा। इसके लिए आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आवेदन करना होगा। मस्जिद शकूर खां में सुबह 9 से 12 तक सम्पर्क किया जा सकता है। अतीक उल इस्लाम ने बताया कि इज्तिमगाह पर पान, गुटखा, सिगरेट, तम्बाकू पाउच आदि की दुकान लगाने के लिए जगह नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इज्तिमगाह पर पोलथिन के इस्तेमाल पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। अतीक उल इस्लाम ने कहा कि क्लीन इज़्तिमा-ग्रीन और प्रदूषण मुक्त इज़्तिमा की धारणा के साथ ये मजहबी समागम होगा। उन्होंने मेहमान जमातों, शहरवासियों और दुकानदारों से इस परिकल्पना को पूरा करने में मदद करने की अपील की है।

जारी है इन्तज़ामी काम

ईंटखेड़ी स्थित इज्तिमगाह पर जरूरी इंतजामों को पूरा करने के लिए काम तेजी से किए जा रहे हैं। विभिन्न सरकारी एजेंसी नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, पीएचई, बिजली विभाग, दूरसंचार आदि यहां कामों को अंजाम देने में जुटे हुए हैं। इसके अलावा शहर भर से बड़ी तादाद में वालेंटियर भी इज्तिमगाह पहुंच कर विभिन्न कामों को निपटाने में लगे हुए हैं। पूरे सप्ताह चलने वाली इस करसेवा में रविवार और छुट्टी के दिन बड़ी तादाद होती है। 

सीएम जा सकते हैं जायजा लेने

सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ 11 नवम्बर को इज़्तिमा तैयारियों का जायजा लेने के इज्तिमगाह पहुँच सकते हैं। बताया जा रहा है कि सीएम इस दिन मसाजिद कमेटी में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाएंगे। सम्भवतः इस कार्यक्रम से फ़ारिग होने के बाद वे इज्तिमगाह पहुंचेंगे। उनके साथ अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आरिफ अकील भी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here