बाल-बाल बचीं राज्यपाल आंनदीबेन, टेक ऑफ से पहले प्लेन का इंजन हुआ जाम, बड़ा हादसा टला

anandiben-patel-plane-engine-failed-in-bhopal-mp

भोपाल।

सोमवार को मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गईं। राज्यपाल कुंभ जाने के लिए सरकारी विमान स्टेट हैंगर पर विमान में बैठीं तभी टेक ऑफ लेते वक्त उसका इंजन अचानक जाम हो गया और उसे आनन-फानन में रोक दिया गया। गनीमत रही कि प्लेन ने उड़ान नहीं भरी वरना बड़ा हादसा हो सकता था। विमान के ठीक नहीं होने के कारण राज्यपाल को कुंभ जाना कैंसिल करना पड़ा।इसकी जानकारी खुद राज्यपाल के एडीसी (परिसहाय) आईपीएस विकास कुमार सहवाल ने दी।

दरअसल, सोमवार को मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल वायुयान से भोपाल प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेला में शामिल होने जाने वाली थी।दोपहर में करीब तीन बजे जैसे ही वे विमान में बैठी तो तभी टेक ऑफ लेते वक्त उसका इंजन अचानक जाम हो गया और उसे तत्काल रोक दिया गया।ऐसे में प्लेन अचानक उड़ान भर लेता तो बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन वहां खड़े पॉयलेटों से उसे पहले ही रोकने के आदेश दे दिए और विमान रोक दिया गया।विमान के ठीक नहीं होने के कारण राज्यपाल को कुंभ जाना कैंसिल करना पड़ा। अब राज्यपाल आज नही तो कल जाएंगी।

इस बारे में राज्यपाल के एडीसी आईपीएस विकास कुमार सहवाल ने बताया कि राज्यपाल आनंदीबेन सोमवार को ढाई बजे कुंभ जाने के लिए सरकारी विमान स्टेट हैंगर पर पहुंची। यहां जैसे ही वो प्लेन में बैठीं तभी प्लेन का इंजन जाम हो गया। इस कारण प्लेन उड़ान नहीं भर पाया।विमान की खराबी के कारण राज्यपाल के कार्यक्रम को कैंसिल कर दिया गया है। विमान में खराबी कैसे आई, फिलहाल इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं मिल पाई है।